यमुना प्राधिकरण ने जेवर एयरपोर्ट की ज़मीन पर बनी अवैध कॉलोनियों को ढहाया

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Greater Noida: जेवर एयरपोर्ट परियोजना पर लगातार तेजी से कार्य चल रहा है। जब जेवर में एयरपोर्ट परियोजना आई थी तो लोगों  ने अवैध तरीके से कॉलोनियां काट कर  जमीन पर कब्ज़ा कर लिया था। ऐसे लोगों के खिलाफ जिला प्रशासन व यमुना प्राधिकरण अभियान चलाकर तोड़-फोड़ की कार्रवाई कर रहा है। यमुना प्राधिकरण ने पुलिस व प्रशासन की मदद लेकर जेसीबी से अवैध कॉलोनियों को ढहा दिया।

यह कार्रवाई जेवर और दयानतपुर में प्रस्तावित एयरपोर्ट एरिया में की गई। प्रशासन की मानें तो अभियान अन्य जगहों पर भी जल्द चलेगा। लोगों को भी आगाह किया जा रहा कि वे इन कॉलोनियों में निवेश न करें। नहीं तो बाद में परेशानी होगी। यमुना प्राधिकरण की टीम जेसीबी लेकर कस्बा जेवर में पहुंची।



टीम के साथ कई थानों की पुलिस फोर्स मौजूद रही। जेवर में एसडीएम आवास के पास काटी गई अवैध कालोनियों को ढहाया। साथ ही रामपुर रोड पर भी अवैध प्लाटिंग की बाउंड्री को तोड़ा गया। इसके बाद टीम जेवर के गांव दयानतपुर पहुंची। यहां खेत मे एक प्लॉट की बाउंड्री तोड़ी।

बीच खेतों में बनी इस प्लॉट की बाउंड्री तोड़ने के लिए प्लॉट तक पहुंचने में टीम को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि खेतों में पानी भरा था वहां तक पहुंचने के लिए पहले रास्ते को ठीक किया गया, तब जाकर वहां पहुंचे और बाउंड्री को तोड़ा।

लोगों का आरोप है कि जेवर एयरपोर्ट के पास बनी कई अवैध कॉलोनियों पर, जेवर में खुर्जा रोड पर बनी कॉलोनियों पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.