- Advertisement -

भारतीय युवा कांग्रेस के भाषण प्रतियोगिता “यंग इंडिया के बोल” का हुआ समापन

Ten News Network

0 118

भारतीय युवा कांग्रेस की भाषण प्रतियोगिता “यंग इंडिया के बोल” के फाइनल कार्यक्रम का समापन हो गया है। इस कार्यक्रम में देश भर के चुनिंदा युवा वक्ताओं ने बढ़ती मंहगाई, कोरोना कुप्रबंधन, तीन काले कृषि कानून, युवा बेरोजगारी और महिला सुरक्षा जैसे विषयों पर अपनी बात रखी। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने इस मौके पर कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी जी की सोच के अनुरूप ‘यंग इंडिया के बोल’ भाषण प्रतियोगिता एक ऐसा मंच है जिसमें भाग लेकर कोई भी युवा अपनी राजनीतिक हिस्सेदारी सुनिश्चित कर सकता है।

देश भर में मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर युवा ग़ुस्से में है और युवा कांग्रेस ऐसे बेबाक़ और निडर युवाओं को मंच प्रदान करती है। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी और एआईसीसी सह सचिव कृष्णा अल्लावारू ने कहा कि किसी भी संगठन के विचारों, नीतियों एवं कार्यक्रमों को जनता के समक्ष रखने में प्रवक्ताओं की अहम भूमिका होती है और “यंग इंडिया के बोल” एक माध्यम है देशभर में जन सरोकार के मुद्दों को उठाने का। युवा देश का भविष्य भी है और वर्तमान भी। युवाओं की आवाज देश की आवाज है।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने यंग इंडिया के बोल प्रतियोगिता में चयनित साथियों का नाम बताते हुआ कहा की प्रतियोगिता द्वारा हिंदी, अंग्रेजी, और क्षेत्रीय भाषा में टॉप थ्री प्रवक्ताओं का चयन किया गया है।

हिंदी भाषा में नेहा चौहान (उत्तराखंड) प्रथम, दीप्ति तोमर (मध्य प्रदेश) दृतीए और अरुणोदय परमार (मध्यप्रदेश) को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

अंग्रेजी भाषा में अवनी बंसल (दिल्ली) प्रथम, विग्नेंद्र वर्मा (तेलंगाना) दूसरा और पायल बोस (आंध्र प्रदेश) को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

क्षेत्रीय भाषा में शिल्पी इक्का (ओढ़िशा) को प्रथम, गुरमीत सिंह (पंजाब) दूसरा, और सूर्या अंजुम (कर्नाटका), कृष्णा तावले (महाराष्ट्र) तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

इस समापन समारोह में एआईसीसी महासचिव प्रभारी राजस्थान अजय माकन, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा, एआईसीसी राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री पवन खेरा, माइनोरिटी विभाग के चैयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी, अलका लांबा, रागिनी नायक, समेत अनेकों युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय पदाधीकरण और प्रदेश अध्यक्ष उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.