कागज पर उकेरे रंगो से सपने

0 59

 

लोनी (गाजियाबाद)- वी आर वन फाउंडेशन ने चिल्डर्न-डे के अवसर पर दिल्ली-सहारनपुर रोड स्थित डी.पी.एस पब्लिक स्कूल में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमें इलाके के 15 स्कूलों के 100 से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया और माई ड्रीम विषय पर अपने सपनों को रंगों के जरिये कागज पर उकेरा। सर्वश्रेष्ठ पोस्टर बनाने वाले विद्यार्थियों को दिल्ली कला अकादमी के सीनियर आर्टिस्टों ने पुरस्कृत किया। सीनियर कैटेगरी में जे.पी. गर्ल्स इंटर कॉलेज की रिया राणा को प्रथम पुरस्कार, राज इंटर कॉलेज की रिंकी को द्वितीय पुरस्कार और लोनी इंटर कॉलेज के सलमान को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। वहीं जूनियर कैटेगरी में डी.पी.एस पब्लिक स्कूल के रोहन को प्रथम पुरस्कार, राज इंटर कॉलेज की अनामिका कुमारी को द्वितीय पुरस्कार और अनामिका गर्ल्स इंटर कॉलेज की मानवी वर्मा को तृतीय पुरस्कार से नवाजा गया। कुछ विद्यार्थियों को बेहतर प्रदर्शन के लिए सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किए गए जिसमें सूरज, कोमल, अंजलि, मनीषा, दिव्या दीक्षित, सुहैल मोहम्मद आदि शामिल रहे। निर्णायक मंडली में सीनियर आर्टिस्ट महमूद अहमद, ललित कला अकादमी से महमूद नसीम, सीनियर फ्रीलांस आर्टिस्ट रितु सचदेवा, अनुपमा, इबरार अहमद आदि शामिल रहे। सीनियर आर्टिस्ट महमूद अहमद न छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए सदैव अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की बात पर बल दिया। उन्होंने ये भी कहाकि जो बात एक हजार शब्द भी नहीं कह पाते उस बात को एक चित्र बहुत ही आसानी से बयां कर देता है। वहीं पेंटिग आर्टिस्ट महमूद नसीम ने छात्रों को पेंटिग के टिप्स दिये। आर्टिस्ट रितु सचदेवा ने छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए लड़कियों को पेंटिग में करियर बनाने की बात पर जोर दिया। आर्टिस्ट अनुपमा ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि हम कागज पर अपनी बात आसानी से उकेर पाते हैं, इससे मानसिक सुकून भी मिलता है।

वी आर वन फाउंडेशन से जुड़े रहीसुद्दीन रिहान ने बताया कि फाउंडेशन का उद्देश्य पिछड़े क्षेत्र की प्रतिभाओं को आगे लाना है।प्रतियोगिता इंचार्ज दीपशिखा ने बताया कि इस बार  माई ड्रीम विषय पर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ताकि छात्र अपने सपनों को जान सकें और दूसरों को बता सकें। प्रतियोगिता का संचालन कर रहे मनीष शर्मा ने बताया छात्रों की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए फांउडेशन समय-समय पर प्रतियोगिताएं आयोजित करता है। वहीं मंच संचालन कर रहे अध्यापक इरशाद अली ने पुरस्कृत छात्रों को बधाई दी और निर्णायक मंडली के तौर पर आये सभी सीनियर आर्टिस्टों का धन्यवाद अर्पित किया।

 इस अवसर पर फाउंडेशन के सभी कार्यकारी सदस्य, डी.पी.एस स्कूल के डॉयरेक्टर प्रमोद चौधरी, प्रिंसिपल रेनु, सोशल वर्कर सायरा, फोटो आर्टिस्ट लविंद्र, फिल्म मेकर मो. जावेद अनवर, सुमित, आमिर, कनिष्का शर्मा सहित दिल्ली-एनसीआर के सैंकड़ों छात्र व पैरेंटस शामिल रहे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.