बुरहान की बरसी: पैतृक शहर त्राल में लगाया गया कर्फ्यू, इंटरनेट सेवाएं बंद, रोकी गई अमरनाथ यात्रा

Galgotias Ad

श्रीनगर| हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की मौत की पहली बरसी आज शनिवार को है, जिसके चलते पूरा जम्मू-कश्मीर हाई अलर्ट पर है. पुलवामा जिले के उसके गृहनगर त्राल में शुक्रवार को ही कर्फ्यू लगा दिया गया. यहां की इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं. श्रीनगर और दक्षिण कश्मीर के बाकी इलाकों में प्रतिबंध लगाए गए हैं. किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए 20 हज़ार अतिरिक्त जवान भेजे गए हैं.

रोकी गई अमरनाथ यात्रा

सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने अमरनाथ यात्रा को भी एक दिन के लिए रोक दिया है. त्राल की तरफ जाने वाली सभी सड़कों को सील कर दिया गया है. इसके साथ ही कुछ संवेदनशील जगहों पर धारा 144 लागू कर दी गई है. श्रीनगर के पुराने शहर के इलाकों, बारामूला, सोपोर, पुलवामा, अनंतनाग व कुछ अन्य संवेदनशील जगहों पर आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है

अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. इसमें सेना, सीआरपीएफ, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और सशस्त्र सीमा बल व राज्य पुलिस शामिल हैं. श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में शुक्रवार को जमा मस्जिद में नमाज अदा करने की अनुमति नहीं दी गई, क्योंकि अधिकारियों ने क्षेत्र में प्रतिबंध लागू कर दिया था.

आतंकी हमला और तोड़ा गया सीज़फायर

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के हाजिन इलाके में आर्मी की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में  3 जवानों के जख्मी होने की खबर है. वहीं दूसरी तरफ, नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिक द्वारा सीजफायर उल्लंघन किया गया जिसमें दो लोगों की मौत हुई है. पाकिस्तानी सेना भारी मोर्टार गोलाबारी कर रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.