दिल्ली सरकार के विधायकों ने डीएमआरसी को सौंपा ज्ञापन, दुबारा मेट्रो किराये का आप कर रही विरोध

Galgotias Ad

ROHIT SHARMA

LOKESH GOSWAMI

NEW DELHI : दिल्ली सरकार ने एक बार फिर मेट्रो के किराए में वृद्धि का पुरजोर विरोध किया है। दिल्ली के विधायक संजीव झा का कहना है की एक वर्ष के अंदर दूसरी बार मेट्रो के किराए में वृद्धि डीएमआरसी कानून का उल्लंघन है। राज्य सरकार ने साफ कर दिया है कि इतने कम अवधि में मेट्रो के कराए में वृद्धि उसे मंजूर नहीं है।

उसका कहना है कि 10 अक्तूबर से किराए में वृद्धि यात्रियों के साथ नाइंसाफी है। ऐसे में मेट्रो के किराए में दोबारा वृद्धि को रोका जाए। सरकार मेट्रो के परिचालन में किसी तरह का हस्तक्षेप नहीं करना चाहती लेकिन वह यात्रियों के लिए बोझ बनने वाले किराए में वृद्धि को मूकदर्शक बनकर नहीं देखेगी। राज्य सरकार ने साफ कर दिया है कि दोबारा किराए में वृद्धि का हर स्तर पर विरोध किया जाएगा।

10 अक्तूबर से प्रस्तावित किराए में बढ़ोतरी को नियमों के खिलाफ बताया गया है। कहा गया है कि मेट्रो के किराए में वृद्धि गलत तरीके से की गई है। किराया बढ़ाने के मेट्रो प्रबंधन के प्रस्ताव को अन्यायपूर्ण बताते हुए केंद्र और दिल्ली सरकार द्वारा इसकी समीक्षा किए जाने तक इस पर रोक लगाने की मांग की गई है। किराए में वृद्धि के प्रस्ताव पर रोक लगाने के लिए डीएमआरसी की बोर्ड बैठक बुलाने की मांग भी की गई है। साथ ही इन सभी मांगों को लेकर आज आप के विधायकों ने डीएमआरसी को ज्ञापन सौपा |

Leave A Reply

Your email address will not be published.