ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने आयोजित की फूलों की होली

166

GREATER NOIDA TENNEWS REPORTER LOKESH GOSWAMI 
  होली के रंग देते हैं सामाजिक समभाव का संदेश
-ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने आयोजित की फूलों की होली
-संस्था की वार्षिक पत्रिका शब्द मधु का विमोचन हुआ
सोमवार को ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने फूलों की होली रंगोत्सव का आयोजन किया। सभी धर्मों के गुरुओं ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरूआत की। इस मौके पर जिलाधिकारी एनपी सिंह ने कहा, होली के रंग सामाजिक और धार्मिक समभाव का संदेश देते हैं।
मथुरा के कलाकारों ने राधा-कृष्ण, शिव-पार्वती और राम-सीता की होली की मोहक प्रस्तुतियां दीं। शहर के सामाजिक संगठनों, स्कूली बच्चों, जिला प्रशासन, विकास प्राधिकरण और पत्रकारों ने मिलकर फूलों की होली खेली। डीएम एनपी सिंह ने कहा, हमारे त्यौहार हमारी संस्कृति के प्रतीक हैं। हमारे सारे उत्सव एकता और भाईचारे का संदेश देते हैं। त्यौहारों का मकसद लोगों को एक-दूसरे से मिलाना है। होली तो रंगों, लोगों, विचारों और संस्कारों का मेल है। होली सामाजिक और आर्थिक विकास का भी प्रतीक है। यहां सारे धर्मों के लोग इसी कारण मौजूद हैं।
नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक संतोष यादव, नोएडा-ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपक अग्रवाल, पूर्व मंत्री नवाब सिंह नागर और गलगोटिया यूनिवर्सिटी के सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब की वार्षिक पत्रिका शब्द मधु का विमोचन किया। संतोष यादव ने कहा, मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि जब अगली बार यह होली मिलन समारोह आयोजित होगा तो हम मेट्रो में बैठकर आएंगे। नॉलेज पार्क गुरुद्वारा के ग्रंथी गुरुचरण, सेंट जोजफ चर्च के फादर मैथ्यू, भृगु पीठ के सुशील जी महाराज और बौद्ध गुरू वेन डोंड डैग शामिल हुए। नीति श्रीवास्तव ने संचालन किया।
सराहनीय कार्यों के लिए सम्मानित हुए लोग
शहर में सराहनीय कार्यों के लिए एक सामाजिक संस्था और दो लोगों को व्यक्तिगत रूप से सम्मानित किया गया है। पर्यावरण के क्षेत्र में सराहनीय कार्यों के विक्रांत तोंगड़ को बेस्ट सोशल वर्कर, हरि भाटी को यूथ ऑफ द ईयर और सेक्टर एल्फा वन की आरडब्ल्यूए को सम्मानित किया गया है। वहीँ ज्ञानेश्वरी इंस्टिट्यूट और क्रिएटिव डांस ग्रुप के बच्चों ने होली पर आधारित नृत्य-गीत का कार्यकम प्रस्तुति देकर समां बाँध दिया।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.