जी. एल. बजाज इंस्टीट्यूट में आज से दोदिवसीय वार्षिकोत्सव का शुभारम्भ ग्रेटर नोएडा एवं आसपास के संस्थानों से छात्रों का लगा जमघट

160

ग्रेटर नोएडा, दिनांक 07 मार्च 2014 को जी. एल. बजाज इन्स्टीट्यूट आफ मैनेजमेण्ट एण्ड रिसर्च, ग्रेटर नोएडा में दो-दिवसीय वार्षिकोत्सव ‘संकल्प 2014’ का शुभारम्भ हुआ। इस दो-दिवसीय फेस्ट के प्रथम दिन आज ग्रेटर नोएडा, नोएडा एवं आसपास के क्षेत्रों के कई प्रमुख मैनेजमेण्ट एवं तकनीकि संस्थानों से 500 से अधिक छात्रों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भागीदारी की। ज्ञातव्य हो कि जी. एल. बजाज संस्थान प्रतिवर्ष इस कार्यक्रम का सफल आयोजन करता रहा है। इस वार्षिकोत्सव के आयोजन ने नाॅलेज पार्क में मेले जैसा माहौल देखा गया।
‘संकल्प 2014’ का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलन एवं सरस्वती वन्दना के साथ हुआ। जी. एल. बजाज संस्थान के निदेशक डाॅ. राजीव अग्रवाल ने कहा कि प्रत्येक में कोई न कोई प्रतिभा अवश्य होती है, इस तरह के आयोजन छात्रों में अपनी प्रतिभा को निखारने एवं प्रदर्शित करने का माध्यम है। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर संस्थान के वाइस चेयरमैन श्री पंकज अग्रवाल ने विभिन्न संस्थानों से आये हुए समस्त छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य छात्रों को अपनी प्रतिभा को विकसित करने का अवसर प्रदान करना एवं उनमें आपसी मैत्रिता को बढ़ावा देना है। ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से छात्रों के सर्वांगीण विकास को बल मिलता है।

संस्थान के प्रोफेसर एवं संकल्प-2014 के संयोजक डाॅ. अजय शर्मा ने संकल्प 2014 की रूपरेखा एवं इसकी उत्कृष्टता का उल्लेख किया।
आज सम्पन्न हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं में आई गाॅज ;ळनमेे जीम ब्वततमबज च्तप्रमद्ध, सेलिब्रल ग्रिल ;ठनेपदमेे फनप्रद्ध, कलाकृति (मेंहदी, टीशर्ट पेन्टिंग), ॅवदकमतपदह च्पबा ;ंद म्गजमउचवतम ब्वदजमेजद्ध एवं कई खेलकूद प्रतियोगिताओं जैसे वालीबाल, बैडमिण्टन, टेबिल टेनिस, कैरम, चेस आदि प्रतियोगिता सम्पन्न की गई। हजारों की संख्या में एकत्रित जनसमूह ने इन प्रतियोगिताओं का आनन्द उठाया और प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन भी किया। संकल्प की दो-दिवसीय प्रतियोगिताओं के क्रमवार विजेताओं के परिणाम कल घोषित किए जाएंगे एवं विजेताओं को मेडल एवं सर्टिफिकेट से सम्मानित किया जाएगा।

कल दिनांक 8 मार्च 2014 को होनी वाली प्रतियोगिताओं में एकल एवं समूह गायन, एकल एवं समूह नृत्य आदि सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के अतिरिक्त कम्प्यूटर गेम, रंगोली, फैशन शो आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। उत्सव के समापन से पूर्व जश्न बैण्ड के आयोजन किया गया है, जो दर्शकों के लिए मुख्य आर्कषण रहेगा।

Comments are closed.