डिजिटल अर्थव्यवस्था” स्थापित करने के लिए य ुवा मोर्चा का देशव्यापी कार्यक्रम

Galgotias Ad

भाजयुमो द्वारा "Digital Kranti for Good Governance" राष्ट्रवयापी कार्यक्रम अटल जी के 92वें जन्मदिवस पर आयोजित

"#Youth4DigitalGovernance" सोशल मीडिया पर ट्रेंड

युवाओं से अपेक्षा करते हुए "मन की बात" कार्यक्रम में बोले प्रधानमंत्री मोदी जी; यह "डिजिटल" मोमेंट है – पूनम महाजन

"डिजिटल अर्थव्यवस्था" स्थापित करने के लिए युवा मोर्चा का देशव्यापी कार्यक्रम

New Delhi

भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन ने आज आदरणीय अटल जी के जन्मदिवस "सुशासन दिवस" पर हो रहे राष्ट्रव्यापी "Digital Kranti for Good Governance" कार्यक्रम का नेतृत्व किया । कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं को डिजिटल भुगतान करने और रकम रहित लेन-देन करने के के लिए प्रेरित करना था । युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने देशभर में युवाओं को डिजिटल भुगतान के माध्यमों को इस कार्यक्रम के ज़रिये अवगत करवाया । #Youth4DigitalGovernance से युवा मोर्चा का कार्यक्रम सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ ।

पूनम महाजन ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा "मन की बात" कार्यक्रम में भाव व्यक्त पर कहा की प्रधानमंत्री जी को देश के युवाओं से बहुत अपेक्षा है।

देश में 60 फीसदी जनसँख्या युवा है । देश में "डिजिटल अर्थव्यवस्था" को स्थापित करने के इस ऐतिहासिक और क्रांतिकारी कदम से नौजवानों और स्टार्ट अप (नया छोटा उद्यम) को भी भी अभूतपूर्व बढ़ावा मिलेगा । विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा, देश में 30 कड़ोड़ से अधिक लोग स्मार्ट फोन का प्रयोग करते हैं, और यदि स्मार्ट फोन न भी हो, तो देश के 1 अरब से भी ज़्यादा लोग मोबाईल फ़ोन का इस्तेमाल करते हैं । मोबाईल फोन उपभोक्ताओं की संख्या लगभग 11 लाख के हिसाब से प्रतिदिन बढ़ रही हैं । डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड की सुविधा भी देश के सभी सरकारी / गैर सरकारी / सहकारी बैंक हर बैंक खाते के साथ बहुत ही सूक्ष्म तरीके से उपलब्ध करवा रहे हैं । यह सब होने बाद रकम रहित पैसा लेन-देन में किसी प्रकार की भी दिक्कत नहीं आएगी ।

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी सुशासन के प्रतीक हैं । उनके प्रधानमंत्री काल में सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ । देश में मोबाइल फ़ोन की क्रांति आयी । वर्तमान के करिश्माई प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में अब यह फ़ोन सिर्फ बातचीत और मेसज के लिए नहीं, डिजिटल भुगतान के लिए भी इस्तेमाल किया जा रहा है । यह ऐतिहासिक है ।

भाजयुमो एक ज़िम्मेदार राष्ट्रवादी युवा संगठन है । हमारा उद्देश्य ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को डीजिटल भुगतान के माध्यमों के लिए प्रेरित करना है । हम इस प्रकार के कार्यक्रमों को तब तक चलाते रहेंगे, जब तक देश काआखिरी व्यक्ति डिजिटल भुगतान के प्रति जागरूक हो जाए । हम देश में डिजिटल क्रांति लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और निरंतर कार्य करते रहेंगे जब तक लक्ष्य की प्राप्ति न हो जाए ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.