ग्रेटर नोएडा की बेनेट यूनिवर्सिटी में बना 1 हजार बेड का एल-1 कोविड-19 हॉस्पिटल

Abhishek Sharma

0 103

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देख दिल्ली से सटे गौतम बुद्ध नगर का जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। प्रशासन ने ग्रेटर नोएडा की बेनेट यूनिवर्सिटी का अधिग्रहण कर एल-1 हॉस्पिटल बनाया है। साथ ही नोएडा इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (निम्स) में भी आइसोलेशन सुविधा की शुरुआत की गई है।

इस आशय का आदेश दादरी के एसडीएम राजीव राय ने जारी कर दिया है। बताया गया कि यूनिवर्सिटी के छात्रावास में 1000 बेड की सुविधा उपलब्ध होगी।

वहीं, नोएडा इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में शुक्रवार को आइसोलेशन की सुविधा की शुरुआत भी हो गई। निम्स में आइसोलेशन के लिए 200 बेड उपलब्ध कराए गए हैं।

इसके साथ ही जिले में अब आइसोलेशन के लिए उपलब्ध बेड की संख्या 700 हो गई है। गौरतलब है कि जिला प्रशासन की ओर से किसी को भी होम आइसोलेशन की अनुमति नहीं दी जा रही है। जिला प्रशासन ने निर्देश दे रखा है कि कोरोना से संक्रमित मरीज सिर्फ अस्पतालों में बने आइसोलेशन में ही एडमिट होंगे।

गौरतलब है कि गौतम बुद्ध नगर जिले में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को नोएडा में 27 मामले सामने आए थे। नोएडा में अब तक कोरोना के 570 मामले सामने आ चुके हैं।

वहीं, प्रदेश में भी मरीजों की तादाद में अब तक का सबसे अधिक इजाफा हुआ। उत्तर प्रदेश में एक दिन में 502 नए मामले सामने आए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.