गौतमबुद्धनगर में दिवाली पर आग लगने की 13 घटनाएं हुई, प्रदूषण का स्तर बेहद खतरनाक

ABHISHEK SHARMA

0 86

गौतमबुद्धनगर में दीपावली पर आग लगने की 13 घटनाएं हुई है। गनीमत यह रही किसी भी घटना में किसी के घायल होने या हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। सिर्फ एक जगह आग लगने पर 12 दमकल वाहनों का प्रयोग किया गया।

इसके अलावा सभी जगह छिटपुट रूप से लगी आग कोे आसानी से नियंत्रित कर लिया गया। आग लगने की चार घटनाएं नोएडा में जबकि 9 घटनाएं ग्रेटर नोएडा व देहात क्षेत्र में हुई।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह से रात 12 बजे तक आग लगने की 13 घटनाओं की सूचना प्राप्त हुई। सूचना पर तत्काल घटनास्थल पर टीमें भेजकर कार्रवाई की गई हैं। 20 गाड़ियां आग बुझाने में प्रयोग में लाई गई।

इनमें देवला गांव के कबाड़ गोदाम में लगी आग बुझाने में 12 गाड़ियों का प्रयोग किया गया है। दीवाली को ध्यान में रखते हुए विभाग की गाड़ियों को पहले से ही पूरी तरह से तैयार रखा गया था, जैसे ही किसी जगह पर आग लगने की सूचना मिल रही थी, वहां पर तुरंत स्टाफ को भेजा जा रहा था।

आग बड़ी होने के कारण इसे नियंत्रित करने में काफी समय लगा, लेकिन घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। चार स्थानों पर लगी आग को स्थानीय लोगों ने खुद ही बुझा लिया।

दमकल विभाग को सूचना मिलने पर दमकल वाहन पहुंचने से पहले से आग को पूरी तरह से नियंत्रित किया जा चुका था। दो मामलों में आग बुझने की सूचना पर दमकल वाहन वापस लौट गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.