दिल्ली में कोरोना का कहर , सेंट स्टीफन कॉलेज में 13 छात्र और 2 स्टाफ हुए संक्रमित

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, स्थिति की गंभीरता को देखते हुए शैक्षणिक संस्थानों और कार्यालयों को बंद किया जा रहा है।

 

दिल्‍ली के ही सेंट स्टीफन कॉलेज में हुए कोरोना टेस्‍ट में एक साथ 13 स्‍टूडेंट्स और 2 स्‍टाफ संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद कैंपस में ताला लग गया है।

 

दिल्ली यूनिवर्सिटी से संबद्ध सेंट स्टीफन कॉलेज के छात्रों और कर्मचारियों को कोरोना जांच में पॉजिटिव पाया गया जिसके बाद कॉलेज प्रशासन ने कोविड 19 प्रोटोकॉल लागू करने और कैंपस को बंद करने का निर्णय लिया है।

 

कोरोना महामारी के चलते लगभग एक साल तक बंद रहने के बाद, सेंट स्टीफन कॉलेज ने फाइनल ईयर के छात्रों को छोटे-छोटे बैचेज़ में ऑफलाइन क्‍लासेज़ के लिए कैंपस आने की अनुमति दी थी। इस दौरान जरूरी कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल लागू थे और सुरक्षा के सभी उपाय किए जा रहे थे. इसके बावजूद एक साथ इतने मामले सामने आना चिंता का विषय है जिसके चलते कैंपस अब दोबारा बंद है।

 

दिल्‍ली में अभी नॉन कंटेनमेंट ज़ोन में हॉयर एजुकेशन इंस्टिट्यूट्स को खुलने की आजादी है मगर जूनियर स्‍कूल पूरी तरह बंद कर दिए गए हैं. शिक्षामंत्री ने नए एजुकेशनल सेशन के लिए ऑफलाइन क्‍लासेज़ पर प्रतिबंध लगा दिया है।

 

 

दिल्ली में स्कूल 9 से 12 वीं कक्षा के छात्रों को छोड़कर सभी छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित करेंगे. कक्षा 9 से 12 के छात्रों को अपनी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए जरूरत पड़ने पर स्‍कूल जाने की अनुमति है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.