यूपी : पिछले 24 घंटे में 15 लोगों ने कोरोना से तोड़ा दम, अब तक 1361 प्रवासी मिले संक्रमित*

Abhishek Sharma

0 234

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण बीते 24 घंटों के दौरान 15 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में कोराना संक्रमण काल में यह पहला मौका है जब एक साथ इतनी संख्या में लोगों ने दम तोड़ा है।

यहां अभी तक कोरोना संक्रमित कुल 153 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। बीते 24 घंटे में 131 प्रवासी और संक्रमित पाए गए, जिससे इनका आंकड़ा बढ़कर 1361 पहुंच गया है। यानी कुल मरीजों का 23 फीसद प्रवासी हैं।

दरअसल, अब जो नए मरीज मिल रहे हैं, उनमें ज्यादातर प्रवासी लोग हैं। राज्य में अब तक कुल 5749 लोग कोरोना के संक्रमण के शिकार हो चुके हैं।

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 120 और मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक 3324 मरीज यानी 58 फीसद लोग ठीक हो चुके हैं। यह राष्ट्रीय औसत से काफी बेहतर है। शुक्रवार को जिन 14 लोगों की मौत हुई उसमें आगरा के पांच, जौनपुर व अयोध्या के दो-दो, अलीगढ़, रायबरेली, महाराजगंज, अंबेडकरनगर और हमीरपुर का एक-एक व्यक्ति शामिल है।

वहीं आज (शनिवार) को फीरोजाबाद में एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है। चार दिन पहले उसके बेटे की मौत हुई थी। अब तक सर्वाधिक 33 लोग आगरा में दम तोड़ चुके हैं।

शुक्रवार को प्रदेश में जो 236 नए मरीज मिले उनमें जौनपुर में 43, आगरा में छह, मेरठ में छह, कानपुर में दो, नोएडा में पांच, लखनऊ में दो, सहारनपुर में आठ, गाजियाबाद में छह, फीरोजाबाद में चार, मुरादाबाद में तीन, बस्ती में एक, अलीगढ़ में पांच, रामपुर में छह, हापुड़ में दो, गाजीपुर में 14, सिद्धार्थनगर में 12, बहराइच में दो, बिजनौर में आठ, प्रयागराज में छह, रायबरेली में तीन, मथुरा में एक, प्रतापगढ़ में दो मरीज शामिल हैं

वहीं अयोध्या में 12, संतकबीरनगर में छह, लखीमपुर में सात, अमरोहा में चार, गोंडा में तीन, मुजफ्फरनगर में चार, सीतापुर में पांच, पीलीभीत में तीन, बदायूं में 17, बलरामपुर में दो, फतेहपुर में चार, महाराजगंज में एक, बरेली में चार, श्रावस्ती में एक, इटावा में आठ, मैनपुरी में एक, हरदोई में एक, औरैया में दो, उन्नाव में छह, हाथरस में एक, चित्रकूट में एक, बलिया में एक, भदोही में तीन और शाहजहांपुर में एक मरीज पाया गया है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.