14वां कैप्टेन शशिकान्त मेमोo क्रिकेट टूर्नामेंट.

162

मानव सेवा समिति एवँ डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोशिएशन के तत्वावधान में नोएडा की पहली महिला विधायक श्रीमति विमला बाथम द्वारा आज कैप्टेन शशिकान्त शर्मा के शहीद दिवस 05 अक्तूबर पर प्रातः 10 बजे सैक्टर -71 के खेल मैदान पर 14वें कैप्टेन शशिकान्त मेमोo क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य उद्घाटन समारोह हुआ।
समारोह की मुख्य अतिथि विमला बाथम ने एक शहीद की याद में इस टूर्नामेंट को निरंतर 13 वर्ष से जारी रखने पर आयोजक सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि आने वाले समय में नोएडा प्राधिकरण के द्वारा सैक्टर-21 ए स्टेडियम पर बनाये जा रहे क्रिकेट मैदान को यहाँ नोएडा में क्रिकेट को बढ़ावा दे रही संस्था डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन की देख रेख में रखवाया जायेगा जिससे नोएडा में क्रिकेट को और बढ़ावा मिलेगा। साथ ही उन्होंने कैप्टेन को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि हमारी भावी पीढ़ी को भी सेना भर्ती में रूचि रखनी चाहिए देश सुरक्षित होगा तभी हम सुरक्षित होंगे।
इस बार टूर्नामेंट में कुल 12 टीमों के बीच 20-20 ओवर के15 मैच खेले जाने हैं जो 15 तारीख तक चलेंगे। आज का उद्घाटन मैच विश्व भारती पब्लिक स्कूल व मॉडर्न स्कूल के बीच खेला गया। टॉस जीतकर मॉडर्न स्कूल ने पहले क्षेत्र रक्षण का फैसला किया। विश्व भारती ने बल्लेबाजी करते हुए सशांक के 67, ध्रुव गंगल व दिवांजन के 28-28 रन की मदद से 7 विकेट के नुकशान पर 199 रन बनाये। माडर्न स्कूल के निक्की बसोया ने 4 ओवर में 3 विकेट लिए। जवाब में मॉडर्न स्कूल की टीम 20 ओवर की समाप्ति के 1 गेंद बाकि रहते 109 रन पर ढेर हो गयी जिसमें रमाकांत की 39 रन की पारी का विशेष योगदान रहा। विश्व भारती के सशांक ने 4 ओवर में 4 विकेट लिए और विश्व भारती को 90 रन से जीत दिलाई। इसके लिए सशांक को मेन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया।
उद्घाटन समारोह में मुख्य रूप से कैप्टेन शशिकान्त के पिता जे पी शर्मा माता सुदेश शर्मा, भाई डॉ नरेश शर्मा, भूलेराम शर्मा, कर्नल वी एन थापर आर एल लवानिया, उo प्रदेश टेंट एसोशिएशन के उपाध्यक्ष अरुण शर्मा, मनीष गिरी, सुभाष शर्मा, सुधीश चौधरी, राजेन्द्र सिंह, प्रदीप वोहरा, सतेन्द्र शर्मा, राहुल शर्मा, अतुल गौड़, एम एल शर्मा, ब्रजपाल चौहान, मुन्ना शर्मा, रंजीत गुप्ता, आर के शर्मा, अजित गुप्ता, विवेक गौड़, शिवकुमार शर्मा, शिव तिवारी, केसर सिंह, धर्मेन्द्र पचौरी, अमन भारद्वाज, शुभम भारद्वाज, अंशुल तिवारी, सतेन्द्र अवस्थी, भूपेन्द्र शर्मा रहे। कार्यक्रम के अंत में टूर्नामेंट के संयोजक, डी सी ए व मानव सेवा समिति के अध्यक्ष यू के भारद्वाज व महासचिव करुणेश शर्मा ने सभी का धन्यवाद किया। कार्यक्रम का संचालन अशोक श्रीवास्तव ने किया।
महिलाओं में मुख्य रूप से शिवा भारद्वाज, सुनीता शर्मा व सुरेखा गौड़ ऋचा शर्मा आदि रहे।
कल पहला मैच विश्व भारती और स्टेप बाय स्टेप व दूसरा मैच कार्ल हुबर एवं दिल्ली स्कोटिश के बीच खेला जाएगा।

Comments are closed.