दिल्ली के हौज खास इलाके में दहशत , एक बिल्डिंग से मिले कोरोना के 15 मामले

Rohit Sharma

0 94

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों के क्लस्टर लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामला हौज खास इलाके का है। हौज खास के अंतर्गत आने वाले अर्जुन नगर इलाके की एक ही इमारत में 15 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

एक ही इमारत में 15 कोरोना संक्रमित मिलने से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। अर्जुन नगर से पहले भी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में कोरोना संक्रमितों के क्लस्टर मिल चुके हैं।

हौज खास एसडीएम के आदेश अनुसार पूरे इलाके को सील करने के साथ कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में बांट दिया गया है। इस पूरे इलाके में अब खाने-पीने से लेकर अन्य आवश्यक सामानों की आपूर्ति स्थानीय प्रशासन द्वारा की जाएगी।

हौज खास जिले में अर्जुन नगर बेहद घनी आबादी वाला इलाका माना जाता है। जिस इमारत में कोरोना संक्रमित मिले हैं वहां भी नीचे बड़ी संख्या में सब्जी वालों की रेहड़ी-टेंपो आदि खड़ी होती हैं। यह सब्जी वाले पूरे इलाके में रेहड़ी के माध्यम से सब्जी बेचने का काम करते हैं। स्थानीय लोगों में इसी कारण हड़कंप मच गया है। पूरी गली में लगभग सभी लोगों ने इन सब्जी वालों से सब्जी ली थी, जिसके कारण आस-पास के इलाकों में भी लोग दहशत में हैं।

हौज खास एसडीएम की ओर से जारी आदेशों में इलाके में रेहड़ी-पटरी लगाने वाले और सब्जी वालों की जांच करने के आदेश दिए गए हैं। आदेश में कहा गया है कि पूरे इलाके में सब्जी बेचने वाले या अन्य रेहड़ी-पटरी लगाने वालों की कोरोना जांच की जाएगी।

स्थानीय निगम पार्षद राधिका अबरोल ने बताया कि इस इलाके में बड़ी संख्या में ऐसी संपत्तियां हैं जिनमें एक ही इमारत में चार-चार फ्लोर बने हैं। ऐसे में इलाके की जनसंख्या को देखते हुए जल्द से जल्द बड़ी संख्या में कोरोना की जांच की जानी चाहिएं।

राधिका अबरोल ने बताया कि जिन इमारतों में कोरोना का संक्रमण मिला है उनका मकान नंबर अलग-अलग है, लेकिन इमारत एक ही है। उन्होंने बताया कि इस इमारत में खड़े होने वाले रेहड़ी सब्जी वालों से लगभग पूरे क्षेत्र में लोग सब्जियां खरीदते थे। जिस कारण बड़ी संख्या में लोगों कोरोना होने का डर सता रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.