ग्रेटर नोएडा : मानसिक पुनर्वास केंद्र में एक साथ मिले 19 संक्रमित, प्रशासन की चिंता बढी

ABHISHEK SHARMA

0 280

 

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा-2 के जी ब्लॉक स्थित मानसिक पुनर्वास केंद्र में बुधवार को जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की तरफ से रैपिड एंटीजेन जांच शिविर लगाया गया। इसमें शांति होम में मानसिक उपचार करा रहे मरीजों व कर्मचारियों की जांच की गई। इस दौरान कुल 65 लोगों की कोरोना जांच की गई, इसमें 19 लोग संक्रमित मिले हैं।

शांति होम के चिकित्सक डॉक्टर सुमित के मुताबिक, बुधवार सुबह दस बजे यूनिट में जांच शिविर लगाया गया। कुल 65 जांच की गई। इनमें 39 मरीज और 26 कर्मचारी शामिल रहे। कुल 19 कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें 13 मरीज और छह कर्मचारी हैं।

इनमें किसी भी तरह के कोरोना के लक्षण नहीं हैं। सभी को शांति होम में ही आइसोलेट किया जाएगा। इस बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बातचीत हो गई है। शांति होम में तीन तल मौजूद हैं। प्रथम तल को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किया जाएगा।

कोरोना की कुछ किट मौजूद हैं। कुछ की खरीदी जाएंगी। प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए विटामिन-सी, बी काम्प्लेक्स, जिंक आदि दवाएं दी जाएंगी। साथ ही काढ़ा भी मुहैया कराया जाएगा। दवाई व खाना कर्मचारी पीपीई किट पहनकर देंगे। पांच दिन बाद संक्रमितों की फिर से कोरोना जांच कराई जाएगी। वहीं एक जगह पर 1

Leave A Reply

Your email address will not be published.