नोएडा : फ्लैट के नाम पर धोखाधडी करने वाले दो बिल्डर को क्राइम ब्रांच ने किए गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा पुलिस की क्राइम ब्रांच ने धोखाधड़ी के मामले में दो चचेरे बिल्डर भाई सुमित और वैभव को नोएडा से गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ बीपीटीपी थाने में शिकायतकर्ता ने सितंबर 2020 में केस दर्ज कराया था।

शिकायतकर्ता ने बताया था कि उन्होंने वर्ष 2011 में इरा बिल्डर से नोएडा में एक फ्लैट बुक कराया था। इसमें 3 लाख 50 हज़ार रुपए डाउन पेमेंट लेने के बाद 3 वर्ष तक उन्होंने बिल्डरों को किस्त में पैसा दिया। लेकिन वर्ष 2014 तक बिल्डर ने फ्लैट मुहैया नहीं कराया।

इसके बाद उन्होंने फ्लैट न लेने की बात बिल्डर से कह अपने पैसे वापस मांगे। लेकिन बिल्डर पैसे लौटाने में आनाकानी करता रहा। काफी समय बीतने के बाद भी जब पैसे वापस नहीं किए तो उन्होंने कंपनी के डायरेक्टर के खिलाफ केस दर्ज करा दिया।

क्राइम ब्रांच व आर्थिक अपराध शाखा ने बिल्डर के घर रेड कर 2 आरोपियों को दबोच लिया। जबकि तीसरा आरोपी हेम सिंह फरार है। जो वैभव के पिता है।

गिरफ्तार दोनों आरोपियों से पूछताछ करने के लिए इन्हें कोर्ट में पेश कर पुलिस ने एक दिन के रिमांड पर ले लिया। पूछताछ में सामने आया कि काम ठप होने से वे शिकायतकर्ता को फ्लैट नहीं दे पाए और इनके पैसों की सारी जानकारी वैभव के पिता हेम सिंह के पास है।

पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। जबकि तीसरे आरोपी वैभव के पिता हेम सिंह की तलाश जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.