ग्रेटर नोएडा में दहेज के लिए हत्या के दो अलग-अलग मामलों में FIR दर्ज

Abhishek Sharma

0 81

Greater Noida (18/06/2020) : गौतमबुद्ध नगर के दो थाना क्षेत्रों में दहेज के लिए हत्या के दो मामलों की शिकायत दर्ज करवाई गई है। पुलिस इनकी जांच कर रही है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी अभिनेंद्र सिंह ने बताया कि थाना जारचा क्षेत्र के पटारी गांव में रहने वाले दीपक से प्रियंका (23 वर्ष) की वर्ष 2017 में शादी हुई थी।

उन्होंने बताया कि बुधवार देर रात प्रियंका की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। मीडिया प्रभारी ने बताया कि इस मामले में मृतका के परिजनों ने उसके पति दीपक, सास श्रीमती मंजू देवी, ससुर रामअवतार, देवर राजू व हरिओम के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है।

उनका आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर प्रियंका की उसके ससुराल वालों ने हत्या की है। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने इस मामले में आरोपी, मृतका की सास मंजू को गिरफ्तार कर लिया है।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि दहेज हत्या का एक अन्य मामला थाना ईकोटेक -3 क्षेत्र के गांव सादुल्लापुर का है। यहां रहने वाले नीरज की पत्नी अंजू (29 साल) बुधवार को अपने घर में पंखे पर लगाए फंदे से लटकी हुई मिली। इस मामले में मृतका के परिजनों ने उसके पति नीरज, सास शकुंतला, ससुर रामपाल, जेठ संजय सहित पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने नीरज, संजय व रामपाल को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.