- Advertisement -

थोड़ी ही देर में 200 किसान करेंगे जंतर मंतर पर प्रदर्शन, भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात

Ten News Network

0 192

नई दिल्ली :– कृषि कानून के विरोध में जारी किसानों के आंदोलन का आज नया पड़ाव शुरू हो रहा है। थोड़ी ही देर में दिल्ली के जंतर-मंतर पर करीब 200 किसान प्रदर्शन करेंगे, ये किसान संसद की तरह होगा।

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस से किसानों को सुबह 11 से शाम 5 बजे तक प्रदर्शन करने की इजाजत मिली है। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली के टिकरी, सिंघु, गाजीपुर बॉर्डर और जंतर-मंतर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

प्रदर्शन शुरू होने से पहले ही अलग-अलग इलाकों से किसानों का दिल्ली पहुंचना शुरू हो गया है। किसानों का बड़ा जत्था बसों से जंतर मंतर पहुंच रहा है।किसान नेता राकेश टिकैत आज गाजीपुर बॉर्डर से सिंघु बॉर्डर रवाना हुए। राकेश टिकैत के मुताबिक, बसों से सबसे पहले सिंघु बॉर्डर जाया जाएगा।

राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा संघर्ष पिछले आठ महीने से चल रहा है, हम शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बातों को सरकार के सामने रखना चाहते हैं। किसान नेता ने कहा कि जबतक संसद का सत्र चलेगा, हम लोग जंतर-मंतर पर ही अपनी किसान संसद चलाएंगे।

किसान नेता प्रेम सिंह भांगू का कहना है कि हमारा अगला लक्ष्य उत्तर प्रदेश है। पांच सितंबर से इसकी शुरुआत होगी, हम बीजेपी को अलग-थलग करना चाहते हैं. तीनों कृषि कानूनों को वापस करने के अलावा कोई रास्ता नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.