दिल्ली में 24 घण्टे के अंदर 2134 नए कोरोना संक्रमित, 57 मरीजों की मौत

Rohit Sharma

0 242

नई दिल्ली :– देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा देखा जा रहा है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस अब रफ्तार पकड़ चुका है, दिल्ली में एक बार फिर एक दिन में दो हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है ।

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां कोरोना वायरस लगातार अपना कहर दिखा रहा है। अब दिल्ली में एक दिन में 2134 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही यहां अब कोरोना मरीजों की संख्या 38958 हो चुकी है ।

इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है. दिल्ली में 57 और लोगों की कोरोना वायरस के कारण जान चली गई है. इसके साथ ही राजधानी में अब तक कोरोना वायरस के कारण 1271 लोगों की जान जा चुकी है ।

साथ ही दिल्ली में कोरोना मरीज इलाज के बाद डिस्चार्ज भी हो रहे हैं. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1547 कोरोना मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया. यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. दिल्ली में अब तक 14945 मरीजों का इलाज किया जा चुका है।

दिल्ली में अब 20 हजार से ज्यादा एक्टिव कोरोना वायरस के मरीज हैं. दिल्ली में अब 22742 एक्टिव कोरोना वायरस के मरीज हैं. इसके अलावा होम क्वारनटीन में 19535 कोरोना वायरस के मरीज हैं. राजधानी दिल्ली में अब तक 283239 लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं ।

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर गृहमंत्री अमित शाह ने आज 1 घण्टे के बाद उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल सहित गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी शामिल रहेंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.