48 घण्टे के अंदर महाराष्ट्र में 222 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव , मचा हड़कंप

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली:— महाराष्ट्र राज्‍‍य में कोरोना का कहर जारी है । आपको बता दें कि महाराष्ट्र में हज़ारों की संख्या में पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके है। खासबात यह है कि 48 घण्टे में 200 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में है।

महाराष्ट्र पुलिस की ओर से जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में पिछले 48 घंटे में 222 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और तीन संक्रमित पुलिसकर्मियों की मौत हुई है।

इसके साथ ही राज्य पुलिस बल में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 5,935 हो गई है। जिनमें से 1146 सक्रिय हैं, 4,715 पुलिसकर्मी संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और 74 लोगों की मौत हो चुकी है।

महाराष्ट्र राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 6875 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2,30,599 तक पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्‍‍य में 1,27,259 मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं, 93,652 मामले सक्रिय हैं और अब तक 9,667 मरीजों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि ‘प्रतिदिन लगभग 2.7 लाख परीक्षण किए जा रहे हैं। इतना बड़ा देश होने के बावजूद, हम कोरोना के सामुदायिक प्रसार के चरण में नहीं पहुंचे हैं। हालांकि कुछ छोटे पॉकेट हैं जहां स्थानीय स्तर पर थोड़ा अधिक प्रसार हो सकता है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि ‘कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर लगभग 63 फीसदी है जबकि मृत्यु दर केवल 2.72 फीसदी है। हम पॉजिटिव मामलों की बढ़ती संख्या को लेकर चिंतित नहीं हैं। हम परीक्षण तेज कर रहे हैं ताकि अधिकतम मामलों का पता लगाया जा सके और उनका इलाज किया जा सके।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.