दिल्ली के अस्पताल में कोरोना वायरस के आए  3 नए मामले, संक्रमित हेल्थ वर्कर्स की संख्या पहुंची 21

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के अब तक 669 लोग को संक्रमित हो चुके है , साथ ही 9 लोगों की मौत हो चुकी है। वही पूरे देश में अब तक 5500 से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से 172 लोगों की मौत हो चुकी है।

आपको बता दे कि आज दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में एक डॉक्टर, एक नर्सिंग स्टाफ और एक सफाई कर्मचारी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए। इसी के साथ हेल्थकेयर वर्कर्स के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने की संख्या 21 हो गई है। यहां भर्ती 19 मरीजों के सैंपल भी टेस्टिंग के लिए भेज दिए गए हैं। वहीं अस्पताल के 45 स्टाफ मेंबर्स को होम क्वारंटीन की सलाह दी गई है।

इस महामारी से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने कुछ हॉटस्पॉट की पहचान की है, जिन्हें पूरी तरह सील कर दिया गया है। कोशिश है कि जल्द से जल्द दिल्ली एनसीआर में कोरोना वायरस की चेन को तोड़ा जाए।

जमातियों के कोरोना वायरस पॉजिटिव मिलने के बाद दिल्ली में इसके मामले लगातार सामने आ रहे हैं। बता दें कि अब तक 426 जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

वही दूसरी तरफ दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इमरजेंसी विभाग में पोस्टेड 2 डॉक्टरों पर कोरोना वायरस फैलाना का आरोप लगाते हुए गौतम नगर में उनके पड़ोसियों ने बदसलूकी की थी। यह घटना तब हुई जब वह रात में 9.30 बजे फल खरीदने के लिए बाहर गई थीं। जब महिला डॉक्टरों ने लोगों का विरोध किया एक पड़ोसी ने हाथापाई भी की। 44 साल के एक शख्स को अब दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और एफआईआर दर्ज कर दी गई है। महिला डॉक्टरों ने कहा- ‘हम फल खरीद रहे थे, तभी एक आदमी ने चिल्लाना शुरू कर दिया कि दूर रहो। उसने हम पर कोरोना वायरस फैलाना का आरोप लगाया और हमें धक्का दे दिया।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.