दिल्ली में कोरोना का कहर, 24 घण्टे में 310 नए मामले आए सामने, अब तक 73 लोगों हुई मौत

Rohit Sharma

0 83

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। 24 घण्टे के अंदर दिल्ली में कोरोना के 310 नए मामले सामने आए हैं, जिसका बाद मरीजों की संख्या 7233 पहुंच गई है।

हालांकि राहत की बात ये है कि राजधानी में बीते 24 घंटे में किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है। आज भी दिल्ली में कोरोना के 310 मरीज मिले हैं। जिसके बाद दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7233 हो गया है। वहीं 73 लोगों की मौत हुई है।

वही दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सभी अस्पतालों को यह आदेश भी जारी किया है कि वे उसी दिन मौतों का आंकड़ा और डेथ समरी दोनों जारी करें।

गौरतलब है कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों के शव का ऑडिट करने के लिए गठित ऑडिट कमेटी को सरकारी और निजी दोनों अस्पताल सहयोग नहीं कर रहे हैं। यही नहीं, डेथ रिपोर्ट भी कमेटी को उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। इसे देखते हुए दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) ने कोरोना से मौत होने वालों की जानकारी ऑडिट कमेटी को देने संबंधी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) जारी किया है।

एसओपी के अनुसार, कोविड अस्पतालों और हेल्थ सíवसेज को कोरोना पीड़ित की मृत्यु होने पर शाम पांच बजे तक जिला सर्विलांस यूनिट और स्टेट सर्विलांस यूनिट को सूचना देनी होगी। साथ ही उसकी रिपोर्ट व अन्य दस्तावेजों को भी स्कैन कर मेल करना होगा। प्रतिदिन शाम 5.30 बजे डेथ ऑडिट कमेटी बैठेगी और दस्तावेजों की जांच करेगी। फिर तय किया जाएगा कि पीड़ित की मौत कोरोना से हुई या किसी दूसरे कारण से। समय पर रिपोर्ट न देने वाले अस्पतालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि देश भर में अब तक 60 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.