दिल्ली में 24 घण्टे के अंदर 1501 कोरोना के मरीज , अब तक 33000 के करीब लोग हो चुके संक्रमित

Rohit Sharma

0 73

नई दिल्ली :– देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले चौबीस घंटे में राजधानी में 1500 से अधिक नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ कुल मामलों की संख्या 33 हजार के करीब हो गई है ।

दिल्ली सरकार का अनुमान है कि जुलाई के अंत तक राजधानी में 5 लाख से अधिक कोरोना वायरस के केस हो सकते हैं. ऐसे में राजधानी में अस्पताल में बेड समेत अन्य सुविधाओं को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं ।

दिल्ली सरकार के द्वारा एक वेबसाइट लॉन्च की गई है, जिसपर सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में कोविड बेड/वेंटिलेटर के ताजा आंकड़े को अपडेट किया जाता है। आज सुबह इस वेबसाइट के अनुसार दिल्ली में क्या हालात हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली सरकार का अनुमान है कि अगर ऐसी ही रफ्तार रही तो राजधानी में 31 जुलाई तक साढ़े पांच लाख कोरोना वायरस के मामले होंगे. और तब अस्पतालों में करीब 80 हजार बेड की जरूरत होगी. साथ ही अगर दिल्ली वालों के साथ-साथ दिल्ली के बाहर के लोगों का इलाज भी दिल्ली में होता है, तो ये संख्या दोगुनी भी हो सकती है।

दिल्ली में कोरोना के कुल केस: 32810

• एक्टिव केस: 19581

• ठीक हो चुके: 12245

• अबतक हुई मौत: 984

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 110 मरीजों की जान चली गई. यहां मरने वालों का आंकड़ा एक हजार के करीब पहुंच गया है. यहां अब तक 984 लोग जान गंवा चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.