BIG BREAKING : गौतम बुद्ध नगर में 4 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, 9 माह का बच्चा भी संक्रमित

Abhishek Sharma

0 592

Noida (20/05/2020) : गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। यहां दिन प्रतिदिन कोरोना से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। आज जिले में कोरोना के 4 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि लगातार जिले में कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज भी किया जा रहा है।

आज जिले में कोरोना से संक्रमित 4 लोगों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 293 हो गया है। जिले में अब तक कोरोना से 5 लोग संक्रमण से जान गंवा चुके है। हालांकि जिन लोगों की कोरोना से मौत हुई है, वे सभी वृद्ध थे एवं पहले से किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त थे।

आपको बता दे कि पिछले 24 घंटे में 4 लोग कोरोना से संक्रमित मिले है। 3 मरीज नोएडा से है तो वहीं 1 मरीज ग्रेटर नोएडा का हैं।

जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज के मुताबिक आज ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा क्षेत्र के फलैदा गांव में 9 माह का बच्चा कोरोना संक्रमित पाया गया है। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ गयी है। बच्चे को नोएडा के चाइल्ड पीजीआई में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

वहीं नोएडा के सेक्टर 78 स्थित सनशाईन हैलोस सोसायटी में एक 68 वर्षीय पुरुष कोरोना से संक्रमित पाया गया है यह मरीज कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने के बाद पॉजिटिव हुआ है। जिसको इलाज के लिए एक नोएडा के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

वहीं दूसरी ओर नोएडा के सेक्टर 15 में एक 27 वर्षीय महिला कोरोना से संक्रमित मिली हैं। महिला को इलाज के लिए राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है।

नोएडा के सेक्टर 110 बी ब्लाॅक में एक 80 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है। उसे इलाज के लिए ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही जिला प्रशासन के लिए आज एक बेहद राहत भरी खबर यह है कि ओप्पो मोबाइल कंपनी के 362 कर्मचारियों की रिपोर्ट मिली है, सभी लोग नेगेटिव पाए गए हैं।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कुल 398 लोगों की रिपोर्ट मिली है। जिनमें से कुल 4 लोग संक्रमित पाए गए हैं। अब तक 207 लोग डिस्चार्ज किए गए हैं। वहीं 5 लोग कोरोना से दम तोड़ चुके हैं। वर्तमान में 81 एक्टिव मरीज हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.