दिल्ली में 24 घंटे के अंदर सामने आए 412 कोरोना के केस, अबतक 288 की मौत

Rohit Sharma

0 101

नई दिल्ली :– राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। लॉकडाउन 4 के दौरान कई चीजों में ढील के बाद आज 412 नए केस सामने आए हैं।

इन नए केसों के साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 14,465 पहुंच गया है। राज्य में अबतक कोविड-19 के कारण 288 लोगों की मौत हुई है।

एक अच्छी खबर ये है कि पिछले 7 दिनों में आज पहली बार कोरोना के नए मरीजों की संख्या 500 से नीचे है। पिछले एक हफ्ते में दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 6 दिनों में ही 7 हजार से ज्यादा केस मिले हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले चौबीस घंटे में 12 मौतें रिपोर्ट हुई हैं जिसके साथ ही कुल मौतों का आंकड़ा भी 288 पहुंच गया है ।

ताज़ा अपडेट के मुताबिक, अब दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल 7223 एक्टिव केस हैं. जबकि बड़ी संख्या में लोग ठीक हो चुके हैं ।

दिल्ली की बात करें तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते दिन मीडिया से बात की थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि दिल्ली में मामले बढ़ रहे हैं लेकिन चिंता की बात नहीं है. क्योंकि अधिकतर नए केस ऐसे हैं, जिनमें काफी कम लक्षण हैं. वहीं सरकार की कोशिश मौत के आंकड़े को कम से कम रखा जाए ।

अरविंद केजरीवाल के मुताबिक, दिल्ली में लगातार कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या बढ़ रही है. जो राहत देने वाली खबर है, दिल्ली में चालीस फीसदी से अधिक का रिकवरी रेट है जो देश के कई राज्यों में काफी बेहतर है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.