ग्रेटर नोएडा को स्वच्छ रखने के लिए प्रतियोगिता में 43 सोसायटियों ने किया आवेदन, आज है अंतिम दिन

Ten News Network

0 145

ग्रेटर नोएडा को स्वच्छता रैंकिंग में स्थान दिलाने की तैयारी प्राधिकरण ने शुरू कर दी है। रिहर्सल के तौर पर प्राधिकरण ने सोसाइटियों के बीच स्वच्छता प्रतियोगिता कराने का फैसला किया है। पहले स्थान पर आने वाली सोसाइटी को दो लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।

आपको बता दें कि प्रतियोगिता में आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 जनवरी है। प्राधिकरण की वेबसाइट पर लिंक उपलब्ध है। इस पर क्लिक करते ही गूगल फॉर्म लिंक खुल जाएगा। उसे भरकर ऑनलाइन ही जमा कर दें। यहां पूछे गए कुछ सवालों के जवाब भी देने होंगे।

https://www.instagram.com/p/CJnYGZHAnht/?igshid=vzqhee9jh9cy

दूसरा स्थान पाने वाली सोसाइटी को 1.5 लाख और तीसरे स्थान पर रहने वाले को एक लाख रुपये की धनराशि दी जाएगी। उन्होंने बताया कि 5000 वर्ग मीटर से अधिक और रोजाना 100 किलो कूड़ा निकालने वाली सोसाइटियों को खुद से निस्तारण करना है। बचा हुआ कूड़ा ही प्राधिकरण उठाएगा। प्राधिकरण ने कहा कि सोसाइटियां गीले कूड़े का प्रबंधन भी खुद से करें।

 

ओएसडी शिव प्रताप शुक्ला ने बताया कि स्वच्छता प्रतियोगिता के लिए 10 जनवरी तक 43 सोसायटियों ने आवेदन किया है।

वहीं ग्रेटर नोएडा की एल्डिको ग्रीन सोसायटी ने भी इसके लिए आवेदन किया है। आरडब्लयूए प्रतिनिधि सुमिता वैद्य ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर को स्वच्छ बनाने के लिए एक अच्छी पहल की शुरूआत की है। अपने शहर को स्वच्छ रखने के लिए सभी लोगों को जिम्मेदारी लेनी होगी। इसके लिए एल्डिको ग्रीन सोसायटी ने भी आवेदन किया है।

लिक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं।

https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSdnxpXCPg15cyUrRjB6xtZfmGILjKLeSpwnR6fqzKVyWXRINg/viewform

Leave A Reply

Your email address will not be published.