4500 लोग मिलकर कर रहे नोएडा को सैनिटाइज़, नोएडावासियों ने किया सैल्यूट

Abhishek Sharma /Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 111

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जनता कर्फ्यू आज सुबह 7:00 बजे से शुरू होकर रात्रि 9:00 बजे तक लागू रहेगा। “जनता कर्फ्यू” के दौरान गौतमबुद्धनगर  की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।  गौतमबुद्धनगर में कोरोना से संक्रमित अब तक 5 लोगों की पुष्टि हो चुकी है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में लखनऊ, कानपुर समेत नोएडा को भी सैनिटाइज करने के आदेश दिए हैं।

जहां एक तरफ ‘जनता कर्फ्यू’ के चलते लोग घरों में बंद हैं, तो वहीं दूसरी ओर नोएडा प्राधिकरण के कर्मचारी शहर को सैनिटाइजर करने में जुटे हुए हैं। लगभग 4500 कर्मचारियों की टीम नोएडा के हर सेक्टर, चौराहे, गलियों, सड़कों को सैनिटाइज करने में लगी हुई हैं।

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि 32 टीमों में शहर को विभाजित कर प्राधिकरण के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के लगभग 4,500 कर्मचारी शहर को सैनिटाइज़ करने का कार्य कर रहे हैं। नोएडा को सोडियम हाइपोक्लोराइट मिश्रित पानी से धोया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि नोएडा में जहां भी संकरी गलियां हैं उनको ब्लीचिंग पाउडर से साफ कर रहे हैं। वहीं उन्होंने जनता से अपील की है कि घर पर रहें और जनता कर्फ्यू का पालन कर कोरोना के संक्रमण को रोकने में अपना सहयोग दें।

वहीं नोएडा प्राधिकरण के कर्मचारियों का जज्बा देख नोएडावासी उनको सलाम कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि हमें घर में बैठकर 4500 कर्मचारी हमारी भलाई के लिए कार्य कर रहे हैं। नोएडा प्राधिकरण, स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की इस पहल की लोग सराहना कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.