एनएमआरसी ने आज से शुरू की 16 रूटों पर 50 मेट्रो फीडर बसें , लोगों को मिली राहत

ROHIT SHARMA / TALIB KHAN

0 279

नोएडा :– मेट्रो रेल तक यात्रियों की पहुंच बनाने और मुसाफिरों की संख्या बढ़ाने के लिए नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 16 रूटों पर 50 एयर कंडीशन फीडर बसों का संचालन शुरू किया है। इसमें सात रूट नोएडा में होंगे।

एनएमआरसी के कार्यकारी निदेशक पीडी उपाध्याय ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली एक्वा लाइन मेट्रो कॉरिडोर के सभी स्टेशनों तक मुसाफिरों की पहुंच बढ़ाने के मकसद से फीडर बसों का संचालन किया जा रहा है।



उन्होंने बताया कि कुल 16 रूटों पर 50 एयर कंडीशन फीडर बसों को चलाया जा रहा है। इसमें सात रूटों से नोएडा में पड़ने वाले मेट्रो स्टेशनों को कवर किया जाएगा। जबकि तीन-तीन रूट ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के क्षेत्रों के यात्रियों को मेट्रो स्टेशन तक पहुंचने में सहायक होंगी। शेष तीन रूट नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच के होंगे।

उन्होंने बताया कि नोएडा के जिन सात रूटों पर फीडर बसें चलाई जा रही हैं, उनमें सेक्टर-74 (केप टाउन) से सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन, सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन से सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन, सेक्टर-51 से सेक्टर-12/22, सेक्टर-51 से सेक्टर-32 आरटीओ आॅफिस, सेक्टर-55/56 से सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन, सेक्टर-142 मेट्रो स्टेशन से सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन और सेक्टर-142 मेट्रो स्टेशन से बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन शामिल हैं।

एनएमआरसी के कार्यकारी निदेशक पीडी उपाध्याय ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के तीन रूटों में शारदा यूनिवर्सिटी आउटर रिंग रूट, डिपो स्टेशन से कासना, दादरी रेलवे स्टेशन से गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी वाया कासना शामिल है। उन्होंने बताया कि इस तरह ग्रेटर नोएडा वेस्ट (गौड़ सिटी समेत) के लिए भी तीन रूट तय किए गए हैं।

इनमें ग्रेटर नोएडा सेक्टर-1 से सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (एसीई सिटी) सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन और ग्रेटर नोएडा वेस्ट (संपूर्णम) से सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन शामिल है। इसके अलावा तीन अन्य रूटों में नोएडा-ग्रेटर नोएडा वाया एनएसईजेड मेट्रो स्टेशन से कासना वाया एडब्ल्यूएचओ, एनएसईजेड मेट्रो स्टेशन से दादरी वाया सूरजपुर और बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से डिपो स्टेशन वाया ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी शामिल है। उन्होंने बताया कि इस रूट पर फीडर बसें सुबह 6 बजे से रात 10.30 बजे तक चलेंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.