नोएडा प्राधिकरण के 5 हजार कर्मचारियों का होगा कोरोना टेस्ट, अभियान शुरु

ABHISHEK SHARMA

0 93

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए नोएडा प्राधिकरण अपने सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट करवा रही है। इस टेस्ट का मकसद संक्रमित स्टाफ का पता लगाकर अर्ली स्टेज पर इलाज करावाना है।

नोएडा प्राधिकरण ने 27 जुलाई से ये अभियान शुरू किया है। जिसके लिए नोएडा सेक्टर 6 के प्रशासनिक भवन में जांच शिविर लगाया गया है। अगले 1 हफ्ते के दौरान सभी 5000 कर्मचारियों का टेस्ट कर लिया जाएगा। यह टेस्ट रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि इस अभियान में पहले नोएडा प्राधिकरण के 12000 स्थाई कर्मचारी और शीर्ष अधिकारियों की जांच की जाएगी। उसके बाद 4000 अस्थाई कर्मचारियों की जांच की जा रही है।

प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश का कहना है कि सोमवार के पहले दिन 132 कर्मचारियों का टेस्ट किया गया। जिनमें से केवल एक कर्मचारी पोस्टिव पाया गया है।

उन्होंने बताया कि पूरे नोएडा में नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी के छोटे-छोटे कई विभाग हैं। उसके सभी कर्मचारियों का टेस्ट अगले हफ्ते तक पूरा किया जाना है।

इस टेस्टिंग के पहले दिन प्राधिकरण के शीर्ष अधिकारियों में दो अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी और तीन विशेष कार्य अधिकारी का टेस्ट किया गया था। इन सब की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पिछले महीने नोएडा प्राधिकरण के 5 अधिकारी कोरोना वायरस से पॉजिटिव हो गए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.