स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान , 56.13 फीसदी दिल्ली के लोगों में कोरोना के खिलाफ पाई गई एंटीबॉडी

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने आज कोरोना अपडेट के बारे में जानकारी दी , उन्होंने प्रेस वार्ता के माध्यम से कहा कि दिल्ली में सीरो सर्वे में ओवरऑल 56.13 फीसदी लोगों में कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी पाई गई है।

 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सभी को कोरोना को लेकर उचित व्यवहार का पालन करना चाहिए जिसमें मास्क पहनना और हाथों को नियमित रूप से साफ करना शामिल है।

 

उन्होंने कहा कि दिल्ली में सबसे कम एंटीबॉडी नॉर्थ दिल्ली में 49.09 फीसदी लोगों में पाई गई. वहीं सबसे ज्यादा ईस्ट दिल्ली में 62.18 फीसदी लोगों में एंटी बॉडी पाई गई. ये सीरो सर्वे 15-23 जनवरी तक सर्वे कराया गया था. कुल 28 हजार लिए गए. हर वार्ड से 100 सैम्पल लिए गए. दिल्ली में ये पांचवां सर्वे था।

 

इसे देश का अब तक का सबसे बड़ा सीरो सर्वे बताया जा रहा है. पिछले सर्वे में 25-26 फीसदी पॉजिटिविटी पाई गई थी. सत्येंद्र जैन ने कहा कि अब दिल्ली में कोरोना की पॉजिटिविटी दर 1 प्रतिशत से भी कम है।

 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “दिल्ली में कोरोना के मामले कम हैं और अस्पताल में कोरोना के मरीज़ भी कम भर्ती हो रहे हैं. लेकिन फिर भी आप मास्क जरूर लगा के रखे. अभी आपको कुछ दिन और मास्क लगाने की जरूरत है और सामाजिक दूरी का भी पालन की करने की जरूरत है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.