यूपी में कोरोना के 598 नये मरीज, संक्रमितों का आंकडा 22 हजार के पार

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश में रविवार को कोरोना के 598 मरीज सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 22 हजार पार करते हुए 22,147 तक पहुंच गया है। अब 6679 एक्टिव मरीज हैं। 14,808 की रिकवरी हो चुकी है और अब तक 660 की मौत हुई है।

कानपुर में रविवार को कोरोना से चार और लोगों की मौत हो गई। इनमें एक 66 वर्षीय महिला और एक साढ़े तीन महीने का बच्चा भी शामिल है। इसके अलावा गुजैनी के 46 वर्षीय व्यक्ति और फेथफुगगंज के 35 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हुई है।

शहर में कोरोना से अब तक कुल 50 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को 29 नए मरीज भी मिले। इनमें राजकीय बालिका गृह और बालिका बाल गृह की नौ अंत:वासी शामिल हैं। शहर में अब कुल संक्रमित1128 हो गए हैं। इनमें एक्टिव केस 334 हैं।

चंदौली में ग्यारह प्रवासियों समेत 19 कोरोना को संक्रमण
चंदौली जिले में कोरोना के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार की देर रात जिले में 19 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसकी पुष्टि डीएम नवनीत सिंह चहल ने की। रिपोर्ट आते ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में सक्रिय हो गया। इसमे 11 प्रवासी हैं तथा 8 लोग स्थानीय हैं।

मऊ जिले में रविवार को बीएचयू से 281 संदिग्ध की रिपोर्ट आई। इनमें पांच पॉजिटिव तथा 276 रिपोर्ट निगेटिव मिली। चार पॉजिटिव मरीज नगर के महमूदपुरा तथा एक मरीज रौजा का है। जिले में अब कुल मरीजों की संख्या 116 पहुंच गई हैं जिनमें से 65 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 48 मरीज एक्टिव है। वहीं तीन मरीजों की रिपोर्ट उनकी मौत के बाद आई है।

पांचों पॉजिटिव मरीजों को प्रशासन ने कोविड अस्पताल परदहा में भर्ती कराने के साथ उनके संपर्क में रहने वाले लोगों को चिहिन्त करने का कार्य शुरू कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.