ग्रेटर नोएडा : डूब क्षेत्र में प्लॉटिंग को लेकर दबंगो ने की ताबडतोड फायरिंग, 6 आरोपी गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

0 106

ग्रेटर नोएडा के थाना ईकोटेक 3 क्षेत्र के अंतर्गत आज सुबह गांव अली बरदीपुर में हिंडन नदी डूब क्षेत्र में प्लॉटिंग करने को लेकर दबंगों ने किसान पर गोलियां चला दी। हालांकि वह बाल-बाल बच गए। जैसे ही इस मामले की सूचना पुलिस को मिली तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची।

किसान फहीमुद्दीन का कहना है कि हिंडन क्षेत्र में उसकी जमीन है, इस जमीन पर कुछ लोग जबरदस्ती प्लॉटिंग करना चाहते हैं। वह आए दिन उसे धमकी देते हैं। आज सुबह जब वह अपने खेत पर गया, तभी अशोक यादव, जगदीश यादव व 8-10 अन्य लोग आए और उन्होंने यहां पर प्लॉटिंग करने की कोशिश की।

जब इनका विरोध किया गया, तो गुस्से में आग बबूला हो गए। इस दौरान जगदीश ने गोली चलाई, हालांकि वह बाल-बाल बच गये। इसके बाद तीन चार हवाई फायरिंग की और उसे वहां से जाने के लिए कहा। गोली की आवाज सुनकर गांव में हड़कंप मच गया।

डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरिश चंद्र ने बताया कि फहीमुद्दीन ने पहले ही जमीन पर कब्जा करने की शिकायत की हुई थी। इस मामले में पुलिस जांच कर रही थी। आज फिर पता चला कि कुछ लोगों ने जेसीबी लेकर निर्माण तोड़ा है। जिसको लेकर फायरिंग हुई है।

पुलिस ने इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में कालोनी काटने को लेकर विवाद होता रहता है। प्राधिकरण कई बार डूब क्षेत्र में कार्रवाई कर चुका है, मगर भूमाफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आते। ज्यादातर डूब क्षेत्र में अवैध निर्माण हो चुका है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.