दिल्ली में 6 और इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित ,संख्या बढ़कर हुई 92

Rohit Sharma

0 84

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस वजह से राजधानी में 6 नए इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इन इलाकों को सील कर दिया गया, अब राजधानी में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 92 हो गई है।

दिल्ली सरकार ने दक्षिण पूर्वी दिल्ली के सनलाइट कॉलोनी के हाउस नंबर 23 से लेकर 156 तक, हाउस नंबर 15 से लेकर 191 तक और हाउस नंबर 230 से लेकर 233 को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

उत्तरी जिले में जहांगीरपुरी के E2 और EE ब्लॉक को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसके अलावा आजादपुर के लालबाग के हाउस नंबर 690 और बादली के जेजे कैंप के N-116 को भी कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के नाहरपुर गांव में हाउस नंबर 92 से लेकर हाउस नंबर 212 तक और मंगोलपुरी के C- ब्लॉक को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इन सभी कंटेनमेंट जोन से 3 से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं।

इलाके को सील कर दिया गया है और लोगों को आने-जाने पर प्रतिबंध लगाने के लिए सभी एंट्री पॉइंट सील कर दिए गए हैं। इससे पहले दिल्ली सरकार ऐसे ही 34 इलाकों को नया मामला सामने नहीं आने के बाद कंटेनमेंट जोन की लिस्ट से हटा चुकी है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार थम नहीं रही है। दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले हर दिन तेजी से बढ़ रहे हैं ।दिल्ली प्रदेश में कोरोना के अब तक 13418 मामले सामने आ चुके हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.