Big Breaking : गौतमबुद्धनगर में कोरोना का कहर, 74 मरीजों में कोरोना की पुष्टि, 6 लोगों की मौत

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Noida (18/06/2020) : उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में कोरोना मरीजों की संख्या 1100 के पार पहुंच गई है। आज (गुरूवार) को 74 और कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1171 पहुंच गई। अच्छी बात है कि इसमें से 606 मरीज ठीक हो चुके हैं।

जिला निगरानी अधिकारी डाॅ. सुनील दोहरे ने बताया कि गुरुवार को कोविड-19 कि आई जांच रिपोर्ट में 74 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अब नोएडा में कोविड-19 से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 1171 हो गई है। आज 28 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं।


वहीं आज जिले के 6 मरीजों की मौत हुई है। वहीं एक गाजियाबाद व एक दिल्ली के मरीज की भी मौत हुई है। वहीं नोएडा के सेक्टर 76 की रहने वाले 74 वर्षीय व सेक्टर 31 निठारी के 42 वर्षीय पुरुष की इलाज के दौरान मौत हो गयी। नोएडा के सेक्टर 73, छिजारसी, जेवर व दादरी में भी एक-एक कोरोना मरीजों की मौत हुई है।

उन्होंने बताया कि अब तक 606 लोग उपचार के दौरान ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि 551 मरीज यहां के विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित पाए गए सभी मरीजों को यहां के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करके, उनका उपचार शुरू कर दिया गया है।

डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि जिले के कई संवेदनशील जगहों पर स्वास्थ्य विभाग ने स्वास्थ्य शिविर लगाया है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य शिविर लगाकर निगरानी टीम लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है और कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.