दिल्ली हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 78 चार्जशीट की दाखिल, दोनों पक्ष से हुए 410 लोग गिरफ्तार

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– नॉर्थ ईस्ट दिल्ली दंगा मामले में पुलिस ने अब तक 78 चार्जशीट दाखिल की हैं. वहीं दोनों समुदाय से 164 और 142 लोगों को गिरफ्तार किया गया है ।

इन सबके खिलाफ चार्जशीट दाखिल है, जबकि क्राइम ब्रांच ने भी दोनों समुदाय से 41 और 63 लोगों को गिरफ्तार किया है और सभी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है।

कुल मिलाकर दोनों समुदाय से 205-205 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है और सभी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल है।

इससे पहले शुक्रवार को दो चार्जशीट दाखिल की गईं, जिन पर अब कोर्ट 18 जून को संज्ञान लेगा. इन चार्जशीट को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कड़कड़डूमा कोर्ट में दायर किया है. गोकुलपुरी थाने में दर्ज हुईं दो अलग-अलग एफआईआर पर ये चार्जशीट दायर की गई हैं ।

पिछले तीन दिनों के भीतर दिल्ली पुलिस कड़कड़डूमा कोर्ट में दिल्ली में हुए दंगों से जुड़े मामले में छह चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. इनमें ताहिर हुसैन द्वारा कथित तौर पर दिल्ली में कराए गए दंगे और आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या से जुड़ी चार्जशीट भी शामिल है. इन 6 चार्जशीट के अलावा दिल्ली पुलिस दंगों के आरोपी शाहरुख पठान को लेकर भी एक चार्जशीट दाखिल कर चुकी है ।

दिल्ली दंगों के आरोपी शाहरुख पठान ने अपने पिता के इलाज और ऑपरेशन कराने को आधार बनाते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत अर्जी लगाई है. उसने अपनी अर्जी में कहा है कि उनके पिता के घुटने का ट्रांसप्लांट होना है, लिहाजा उसे जमानत दी जाए ।

वहीं, हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान जमानत अर्जी का विरोध किया गया. दिल्ली पुलिस की तरफ से कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की गई, जिसमें बताया गया कि फिलहाल अभी जांच जिस स्तर पर है, उसमें शाहरुख पठान को जमानत देना केस के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.