मोदीनगर : पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 8 लोगों की मौके पर मौत

ABHISHEK SHARMA

0 73

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ के पास मोदीनगर में पटाखों की फैक्ट्री में आज दोपहर बाद बड़ा हादसा हो गया। मोदीनगर स्थित इस फैक्ट्री में अचानक जोरदार धमाका हुआ, जिसे 8 लोगों की मौत हो गई।

वहीं, इस दर्दनाक हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडेय ने मामले की जानकारी देते हुए फैक्ट्री में धमाके की पुष्टि की है। हालांकि फैक्ट्री में धमाका किस वजह से हुआ, इन कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है

घटना के बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल घटना पर संज्ञान लेते हुए डीएम और एसएसपी को मौके पर पहुंच राहत एवं बचाव कार्य शुरू करने का निर्देश दिया। साथ ही घटना की रिपोर्ट शाम तक देने को कहा है।

मोदीनगर स्थित पटाखों फैक्ट्री में हुए धमाके के बाद जहां मौके पर मौजूद 8 लोगों की मौत हो गई, वहीं 4 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जोरदार धमाके से फैक्ट्री में आग लग गई।

स्थानीय लोगों की सूचना पर तत्काल फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। इसके अलावा पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी भी घटना का जायजा लेने पहुंचे।

गाजियाबाद डीएम के मुताबिक हादसे में गंभीर रूप से जख्मी हुए 4 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रशासन फैक्ट्री में धमाका और आग लगने के कारणों की जांच कर रहा है। फैक्ट्री में हुए धमाके में कुछ और लोगों के भी घायल होने की बात सामने आ रही है। लेकिन अभी तक प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.