दिल्ली में कोरोना का प्रकोप , 24 घण्टे में 85 लोगों की मौत , 8593 लोग हुए संक्रमित

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण और ठंड के मौसम के साथ ही लोगों की लापरवाहियों का असर दिखने लगा है । 24 घण्टे के अंदर 85 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है । साथ ही 8 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हुए है ।

 

दिल्ली में 24 घण्टे के अंदर कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 8,593 नए मामलों की पुष्टि हुई. इस दौरान 85 और रोगियों ने दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में महामारी से जान गंवाने वालों की कुल संख्या अब 7 हजार 228 हो गई है।

 

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4 लाख 59 हजार 957 हो गई है. बुलेटिन के मुताबिक शहर में संक्रमण दर 13.4 फीसदी है ।

 

 

वहीं, दिल्ली में मंगलवार को 7,830 मामले सामने आए थे और 83 लोगों की मौत हुई थी. दिल्ली में एक दिन मे सबसे ज्यादा मौत 16 जून को हुई थीं, जब 93 संक्रमित व्यक्तियों ने दम तोड़ दिया था. बुलेटिन के मुताबिक उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 42,629 हो गई।

 

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार तक कोरोना वायरस के 24 हजार से अधिक मरीज क्वॉरनटाइन में हैं. जिन रोगियों में लक्षण नहीं है या जिनमें हल्के लक्षण हैं उन्हें अधिकारियों ने सुझाव दिया है कि अगर उनके घर में सुविधाएं हैं तो वे होम आइसोलेट रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.