रजनीगंधा अंडरपास पर पिलर से टकरा पलटी स्कूल बस, ड्राइवर घायल, बच्चों को आई चोट

ROHIT SHARMA / LOKESH GOSWAMI

Galgotias Ad

नोएडा :– नोएडा में तेज रफ्तार का कहर शनिवार सुबह देखने को मिला है । आज सुबह नोएडा के रजनीगंधा अंडरपास पर तेज रफ्तार में जा रही एपीजे स्कूल बस अनियन्त्रित होकर पिलर से टकराकर पलट गई । जिसमे गम्भीर रूप से बस चालक घायल हो गया और साथ ही एक दर्जन से ज्यादा बच्चों को चोट आई है । वही इस हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुँची पुलिस ने सभी घायल बच्चों को कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया । जिनका उपचार करने के बाद उन्हें घर के लिए भेज दिया है , वही बस चालक की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है |

आपको बता दे की इस हादसे के कारण 2 किलोमीटर तक लम्बा जाम लग गया । जाम की सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची ट्रैफिक पुलिस ने बस को हटाकर जाम को खुलवा दिया है ।

फिलहाल पुलिस इस मामले की जाँच में जुट गई है और पता लगाने की कोशिश हो रही है कि आखिर गलती किसी की है । साथ ही पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि सूचना मिलते ही थाना 20 की पुलिस तुरंत मौके पर पहुँची थी और पुलिस कर्मियों ने सभी घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया था ।

पुलिस जाँच के बाद इस मामले में कोई भी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

खासबात यह है की नोएडा अथॉरिटी की तरफ से रजनीगंधा अंडरपास के पिलर सही करने का काम किया जा रहा था , साथ ही काफी दिनों से अंडरपास की सड़क पर रेत पड़ा हुआ था | फिलहाल सभी कारण जाँचे जा रहे हैं जिसकी वजह से एपीजे स्कूल बस अनियन्त्रित होकर पिलर से टकराकर पलट गई |

आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि किस तरह से बस बुरी तरह अंडरपास के पिलर से टकराई है और उसके बाद में हादसा हुआ है। हालांकि रोड पर पड़ा बिल्डिंग मैटेरियल साफ तौर पर बताता है कि किस तरह प्राधिकरण की लापरवाही भी इस पूरे मामले में सामने आई है। जिस तरह रोड पर बिल्डिंग मटेरियल फैला हुआ है उसी टाइम शायद ड्राइवर भी लापरवाही से गाड़ी उस पर चढ़ा देता है जो शायद हादसे की वजह हो।

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस हादसे में ड्राइवर की भी गलती है कि ड्राइवर तेज रफ्तार से गाड़ी लेकर जा रहा था और बस का टायर बिल्डिंग मैटेरियल पर चढ़ गया , जिसकी वजह से यह बस हादसे का शिकार हो गई ।

हालांकि मां बाप के दिल से पूछे जो अपने बच्चों को सुबह तैयार करके स्कूल भेजते है। एक नामी गिरामी स्कूल में उनके बच्चे को सुरक्षा भी अच्छी मिलेगी , लेकिन इस तरह के हादसे लगातार साफ करते हैं कि ऊंची दुकान फीके पकवान ।भले ही नाम बड़े हो स्कूल के फीस बड़ी-बड़ी हो लेकिन सुरक्षा के जो दावे हैं उस पर इस तरह के हादसे उनकी पोल खोलते हैं ।

वही इस हादसे को लेकर नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक का कहना है की नोएडा अथॉरिटी की तरफ से रजनीगंधा अंडरपास के पिलर रिपेरिंग का काम किया जा रहा था , साथ ही इस कार्य को लेकर सड़क पर निर्माण कार्य का बोर्ड भी लगाया गया था , जिससे कोई भी हादसा न हो सके |

Leave A Reply

Your email address will not be published.