राहुल गाँधी ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना, कहा सेना पर न करे राजनीतिकरण

Rohit Sharma / Rahul Kumar Jha

Galgotias Ad

लोकसभा चुनाव जीतने के लिए हर पार्टी अपनी तैयारी में जुटी हुई है , वही चुनावी मैदान में हर पार्टी के मुखिया एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे है । वही आज फिर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा । उनका कहना है कि लोकसभा के चुनाव आधे से ज्यादा खत्म हो चुके है । किसान, भ्रष्टाचार, रोजगार, संस्थाओं पर अतिक्रमण मुख्य मुद्दे हैं। जिसको देखते हुए देश की जनता मतदान कर रही है , स्पष्ट है कि बीजेपी चुनाव हार रहे हैं।


वही दूसरी तरफ चुनावी भाषणाों में सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करने पर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘सेना मोदी की निजी संपत्ति नहीं है, सेना भारत की है। अगर मोदीजी कहते हैं कि सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक उनकी देन है, तो ये देश की सेना का अपमान है।

साथ ही उनका कहना है कि आर्मी हिंदुस्तान की सेना है, किसी एक व्यक्ति की नहीं। कांग्रेस कभी भी इस मामले में राजनीतिकरण नहीं करती है । प्रधानमंत्री में इतना सम्मान होना चाहिए कि वो सेना के लोगों का अपमान न करे।

वही कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा कि प्रधानमंत्री के पास कोई विशेषज्ञता नहीं है। जो लोग हैं, उनका वो उपयोग नहीं करते। इसलिए वो राफेल मामले में मुझसे डिबेट नहीं करना चाह रहे।

राहुल गांधी ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाए कि मोदी सरकार ने भारत की अर्थव्यवस्था नष्ट कर दी। एक डरा हुआ प्रधानमंत्री देखता हूं, जो विपक्षी हमले का सामना करने में असमर्थ है।

राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाए की मसूद अजहर एक आतंकवादी है, उसे जरूर सजा मिलनी चाहिए लेकिन उसे पाकिस्तान किसने भेजा था। कांग्रेस ने कभी किसी आतंकवादी को पाकिस्तान नहीं भेजा, हम ऐसा कभी नहीं करेंगे , आतंकवाद से सख्ती से निपटना होगा। हम मोदी सरकार की तुलना में इससे ज्यादा कड़ाई से निपटेंगे।

उन्होंने कहा कि कौन सी सरकार आतंकवाद के आगे झुकी, अजहर को पाकिस्तान भेजा? भाजपा ने आतंकवाद पर समझौता किया है। प्रधानमंत्री मोदी पर जब दबाव पड़ता है तो वह भाग जाते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.