कर्मचारियों के आगे झुकी मोजर बेयर, लिक्विडेटर ग्रेच्यूटी देने को हुई तैयार

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida (19/09/19) : ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित मोजर बेयर कंपनी के कर्मचारियों और लिक्विडेटर के बीच मांगों को लेकर समझौता हो गया है। 11 माह का वेतन व पीएफ देने के बाद लिक्विडेटर ग्रेच्यूटी देने को तैयार हो गया है। साथ ही हर कर्मचारी को 1.05 लाख रुपये मिलेंगे। जो अन्य तरह की डिमांड की भरपाई के रूप में होगी।

वहीं, कर्मचारियों को नीलामी की प्रक्रिया से जुड़े सभी केस वापस लेने होंगे। तीन नवंबर, 2017 को मोजर बेयर कंपनी को अचानक बंद कर दिया गया था। कर्मचारियों को नोटिस देकर सूचना भी नहीं दी गई थी। कंपनी बंद होने से 2,280 कर्मचारी सड़क पर आ गए थे। मालिक कंपनी को दिवालिया घोषित करने को लेकर एनसीएलटी चला गया।



एनसीएलटी ने कंपनी को दिवालिया घोषित कर दिया। कंपनी के कर्मचारी 11 माह का वेतन, पीएफ, ग्रेच्यूटी, छुट्टियों का वेतन, एनसीएलटी जाने से पहले ढाई माह की सैलरी, नौकरी से निकालने के दौरान तीन माह का वेतन देने की मांग की। मांगों को लेकर काफी प्रदर्शन भी किया गया। साथ ही जगह-जगह केस दायर कर चुके हैं।

कंपनी के पूर्व मैनेेजर सतेंद्र नागर ने बताया कि काफी प्रयास के बाद अप्रैल में लिक्विडेटर ने 11 माह का वेतन दिया। उसके बाद अगस्त माह में पीएफ जारी किया गया। मंगलवार को दिल्ली स्थित कार्यालय में लिक्विडेटर के साथ बैठक हुई। वह ग्रेच्यूटी देने को तैयार हो गया। बुधवार शाम तक काफी कर्मचारियों के बैंक अकाउंट में ग्रेच्यूटी भी पहुंच गई है।

सतेंद्र नागर ने बताया कि कंपनी को बिना नोटिस के बंद कर दिया गया। सरकार व प्रशासन ने भी इसे अवैध माना था। कंपनी को सांठगांठ कर दिवालिया घोषित कराया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.