अतिक्रमण और वेंडिंग जोन को लेकर सीईओ रितु माहेश्वरी ने अधिकारियों को दी सख्त हिदायत, कठोर कार्रवाई के दिए आदेश

Abhishek Sharma / Rahul Kumar Jha

Galgotias Ad

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी द्वारा आज वेंडिंग जोन के संबंध में समीक्षा बैठक की गई। वेंडिंग जोन के अंतर्गत स्थल आवंटित किए जाने के लिए अब तक वर्ग सर्किल 1,3, 4, 5, 6, 7, 8 एवं 9 के क्षेत्र अंतर्गत कुल 2472 आवेदकों के पक्ष में ड्रॉ की प्रक्रिया पहले ही कर ली गई थी। जिसका आवंटन पत्र वर्क सर्किल के माध्यम से स्थल पर वेंडर को रिसीव कराया जाएगा।

सीईओ द्वारा आदेश दिए गए की सभी वर्क सर्किल आज ही सभी वेंडरों को आवंटन पत्र रिसीव करा दें तथा 7 दिसंबर तक वंडर्स से वांछित धनराशि प्राधिकरण के पक्ष में जमा कराए जाने की कार्यवाही पूरी करते हुए 10 दिसंबर 2019 तक वेंडर उसको उनको आवंटित स्थल पर आवश्यक रूप से स्थापित करा दिया जाए। वर्क सर्किल 2 के क्षेत्र में वेंडर्स के पक्ष में भी अभी तक ड्रॉ की कार्रवाई नहीं की गई है।

इस संबंध में सीओ द्वारा वर्क सर्किल दो को निर्देश दिया गया कि 28 नवंबर तक आवश्यक रूप से स्थल चिन्हित कर सामान्य प्रशासन विभाग को उपलब्ध करा दिए जाएं तथा 3 दिसंबर 2019 को पात्र आवेदकों के पक्ष में दर्ज करा दिया जाए। उन्होंने कहा कि अगले फेज के लिए वेंडर जोन के स्थलों की तलाश की जाए तथा उस सेक्टर की आरडब्ल्यूए या एनईए आदि संस्थाओं से बातचीत कर सुझाव लेकर वेंडर्स के लिए स्थल चिन्हित किए जाएं।

वेंडर जोन के संबंध में मिल रही शिकायतों को सीईओ ने गंभीरता से लिया एवं जिनकी शिकायत मिल रही हैं उनको कैटेगरी बनाकर अलग कर लिया जाए एवं विभागाध्यक्ष खुद इसकी जांच पारदर्शिता के साथ करें । यदि कहीं भी लापरवाही दिखती है तो कठोर कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी।

सीईओ ने मुख्य मार्गों, मार्केट, एक्सप्रेसवे आदि पर लगाई जाने वाली दुकानों पर नाराजगी जताई एवं प्राधिकरण के द्वारा निर्मित शौचालय ड्रेन पर अतिक्रमण किया गया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि महाप्रबंधक स्वयं इसका निरीक्षण करें तथा अगले 1 सप्ताह तक अभियान चलाकर अतिक्रमण को हटाए जाने के लिए कार्रवाई करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.