ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने औद्योगिक सेक्टर बसाने के लिए लगाया कैम्प

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 4 नए औद्योगिक सेक्टर बसाने के लिए किसानों से सीधे जमीन खरीदने के लिए धूममानिकपुर गांव में कैंप लगाया है। 2 दिन तक लगातार लगाए गए कैंप में 17 किसानों ने जमीन देने के लिए आवेदन किया है। इस दौरान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के लैंड और तहसील दादरी के अधिकारी भी मौजूद रहे।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में इंडस्ट्री लगाने के लिए देशी-विदेशी उद्यमी प्लॉट के लिए आवेदन कर रहे हैं। कोरिया, चीन व ताइवान समेत कई विदेशी कंपनियां लाइन में हैं। प्राधिकरण के पास इंडस्ट्री के लिए जमीन कम पड़ रही है। ऐसे में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 4 नए औद्योगिक सेक्टर बसाने का फैसला लिया है।

इसके लिए 16 गांवों की जमीन प्राधिकरण सीधे किसानों से खरीद रही है। जमीन खरीदने के लिए प्राधिकरण गांवों में कैंप लगा रही है। अब तक प्राधिकरण इमलियाका, सुनपुरा, लडपुरा समेत 4 गांवों में जमीन खरीदने के लिए कैंप लगा चुकी है। प्राधिकरण ने बुधवार और गुरुवार को धूममानिकपुर गांव में कैंप लगाया।

इस दौरान किसानों ने जमीनस प्राधिकरण को देने के लिए अप्लीकेशन के साथ जमीन की वर्तमान खसरा-खतौनी, जोत चकबंदी आकार पत्र 41 और 45 व बारह साला प्रमाण पत्र जमा कराया है। किसानों को अपनी जमीन के कागजात के लिए तहसील के चक्कर न लगाने पड़ें, इसलिए दादरी तहसील और प्राधिकरण के लैंड विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.