दलित युवती से परिचितों द्वारा गैंगरेप का आरोप, इलाज के दौरान युवती की मौत

ABHISHEK SHARMA / ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida : नोएड के कोतवाली सेक्टर-49 क्षेत्र के एक गांव निवासी दलित युवती की सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या करने का मामला सामने आया है। परिजनों का आरोप है कि गांव के ही दो युवक व एक युवती पीड़िता को मथुरा ले गए और वहां दोनों युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म कर दिया। विरोध के कारण युवती की जमकर पिटाई भी की गई। युवती को जेवर के एक अस्पताल में भर्ती कराया।

गंभीर हालत होने से शनिवार को उसे जीटीबी अस्पताल, दिल्ली रेफर कर दिया गया। यहां रविवार सुबह युवती की मौत हो गई। इस दौरान पुलिस द्वारा कार्यवाही न होने के चलते परिजन रोष में आये और थाने का घेराव करते हुए शक जताया कि युवती के साथियों ने ही मृतिका के साथ पहले गैंगरेप किया और उसके साथ मारपीट भी की गई।

परिजनों का कहना है कि लोगो को शक न हो इसलिए उन्होंने युवती को जेवर स्थित कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया। परिजनों के हंगामा करने के बाद पुलिस ने धारा 302 व 376 में नामजद मामला दर्ज कर दोनों आरोपी सचिन व श्याम को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

आपको बता दें कि बीती 17 जनवरी की सुबह रोज की तरह 20 वर्षीय युवती अपने घर से सेक्टर 62 स्थित कम्पनी में ड्यूटी के लिए निकली और फिर देर रात तक वापस नहीं आई। लेकिन अचानक से मृतिका की महिला मित्र का देर शाम करीब 9 बजे परिजनों के पास फोन आता है और पता चलता है कि उसे जेवर क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस वे पर अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी है।

सूचना पाकर अस्पताल पहुंचे परिजनो का कहना है कि जब वे अस्पताल पहुंचे तो उससे पहले  मृतिका के साथी वहां से फरार हो गए। हालत गंभीर होने के चलते डॉक्टरों ने उसे दिल्ली के लिए रैफर कर दिया। जिसके बाद दिल्ली के जीटीवी अस्पताल एक डॉक्टरों ने उसे शनिवार की देर रात मृत घोषित कर दिया।

वही इस मामले पर परिजनों को शक है उसके ही पड़ोस में रहने वाले सचिन व श्याम ने युवती के साथ पहले गैंगरेप किया है और फिर इसे गंभीर हालत में छोड़कर फरार हो गए। साथ ही परिजनो का कहना है कि मृतिका की महिला मित्र ने जानकारी होने के चलते भी हमको सूचना नहीं दी। काफी समय बीत जाने के बाद हमे एक्सीडेंट की सूचना दी थी।

पुलिस के आलाधिकारिओं ने एक प्रेसवार्ता कर मीडिया को जानकारी दी कि परिजनों की शिकायत और जेवर के एक अस्पताल से मिली जानकारी के आधार पर नोएडा थाना 49 पुलिस ने धारा 302 व 376 में श्याम व सचिन के खिलाफ नामजद मुकद्दमा दर्ज किया गया है। पुलिस इन दोनों को हिरासत में लेकर गहनता से जांच कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.