दिल्ली : वेतन न मिलने पर डॉक्टरों ने दी चेतावनी, कल से करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली में डॉक्टरों को वेतन न मिलने पर अब फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन इंडिया (फोरडा) ने दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों से आह्वान किया है ।

 

वह 27 अक्टूबर को दो घंटे के लिए ‘पेन डाउन’ कर दें. सफदरजंग, राम मनोहर लोहिया, एलएनजेपी, मौलाना आजाद, जीटीबी सहित 27 छोटे -बड़े अस्पताल शामिल हैं।

 

पिछले चार महीनों से नॉर्थ दिल्ली के एमसीडी अस्पतालों में डॉक्टरों और सैलरी नहीं मिलने और उसमें जारी इररेगुलैरिटीज़ को देखते हुए फोरडा ने ऑथरिटीज को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है और अगर डॉक्टरों की सैलरी को लेकर कोई भी पुख्ता इंतजाम (परमानेंट सॉल्यूशन) सरकार और कंसर्न ऑथरिटीज द्वारा नहीं दिया जाता है तो देश की राजधानी के सभी सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर सिम्बॉलिक प्रोटेस्ट करेंगे और दो घंटें के लिए काम काज बिल्कुल बंद कर देंगे. यह प्रोटेस्ट नॉन कोविड अस्पतालों में होगा।

 

अगर फिर भी बात नहीं बनती है तो ये डॉक्टर कल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जा सकते हैं. बता दें कि 5 अक्टूबर से हिंदूराव के डॉक्टर सैलरी को लेकर प्रतीकात्मक प्रदर्शन कर रहे हैं. और 23 तारीख से पांच डॉक्टर लगातार भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं।

 

 

फिलहाल उन्हें एक महीने की सैलरी दे दी गई है लेकिन तीन महीने की सैलरी अभी तक नहीं दी गई है और समस्या जस की तस बनी हुई है।

 

 

फोरडा के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ संदीप यादव ने कहा,’ कोरोनासंक्रमण की महामारी के इस दौर में डॉक्टर और हेल्थ केयर प्रोफेशनल्स फ्रंट लाइन वॉरियर्स हैं. कोविड-19 की लड़ाई में दिन रात एक कर चुके हैं. लेकिन हमारे साथियों को अपनी ही सैलरी के लिए स्ट्राइक करनी पड़ रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.