दिल्ली में पटाखे बैन करने के बाद पुलिस हुई सक्रिय , छापेमारी जारी , एक गिरफ्तार

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली में प्रदूषण के मद्देनजर पटाखों पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद पुलिस आज दिल्ली में छापेमारी कर रही है , क्योंकि दिल्ली में आज से पटाखे बेचना और जलाना बैन कर दिया है ।

 

एक दुकान से 30 किलो से अधिक अवैध पटाखे जब्त कर दुकान के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गश्त पर निकले दो पुलिस कर्मियों को सूचना मिली थी कि एक दुकान में अवैध पटाखे रखे गए हैं। इसके बाद उन्होंने दुकान में छापा मारकर राकेश बंसल को गिरफ्तार कर लिया।

 

पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचने पर पुलिस को राकेश बंसल की दुकान में 34.6 किलोग्राम अवैध पटाखे मिले। पुलिस ने कहा कि दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया है और विस्फोटक अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

बता दें कि, दिल्ली सरकार ने राजधानी में वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए दीपावली के मौके पर राजधानी में सभी तरह के पटाखे के फोड़ने और बेचने पर पूरी तरह रोक लगा दी है। इसके मद्देनजर दिल्ली सरकार ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस उपायुक्तों को आज से 30 नवंबर तक ग्रीन पटाखों सहित सभी तरह के पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध लागू कराने के निर्देश दिए हैं।

 

.पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आदेश दिया है कि इस बार दीपावली में सभी तरह के पटाखे बैन है। इसी के साथ गोपाल राय ने साफ-साफ कहा है कि अगर कोई बैन का उल्लंघन करता है तो एयर एक्ट के तहत अधिकतम 1 लाख रुपये के जुर्माने लगाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.