नोएडा : वेव ग्रुप की बढी मुसीबतें, 8 नोटिस-रिमाइंडर के बाद दिया गया अंतिम मौका

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा प्राधिकरण की 200वीं बोर्ड बैठक में वेब ग्रुप को लेकर भी चर्चा की गई। जिसमें नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि नोएडा के प्रमुख वेव ग्रुप को सेक्टर 25 ए और 32 ने आवंटित की गई 618,592 वर्ग मीटर जमीन में से 454,131 वर्ग मीटर भूमि प्रोजेक्ट सेटेलमेंट पॉलिसी के तहत सरेंडर कर दी थी।

उन्होंने बताया कि वेव ग्रुप से बकाया की वसूली के लिए 8 बार नोटिस और रिमाइंडर भेजे गए थे लेकिन भुगतान न किए जाने के कारण 108,421 वर्ग मीटर जमीन का आवंटन निरस्त करने का प्रस्ताव बोर्ड में रखा गया। बोर्ड द्वारा भुगतान किए जाने का अंतिम मौका देने के लिए नोटिस जारी करने की बात कही।

अगर इस नोटिस के बाद प्राधिकरण को भुगतान नहीं किया जाता है तो 108,421 वर्ग मीटर जमीन का आवंटन निरस्त कर दिया जाएगा। इसके साथ ही 454,131 वर्ग मीटर भूमि के लिए नई योजना निकाले जाने की मंजूरी दी गई।

वही आवंटी की ओर से प्रोजेक्ट सेटेलमेंट पॉलिसी के तहत समर्पित की गई 454131.62 वर्ग मीटर जमीन को प्राधिकरण के पक्ष में एक पक्षीय रूप से उपलब्धता सूची में लेकर आगामी योजना में शामिल करने को प्रस्तावित किया जाए। हालांकि वेव को 1 लाख वर्ग मीटर अतिरिक्त जमीन आवंटन को लेकर चल रहे मकानों के लिए नोटिस दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.