ब्रिटेन से लौटे 425 यात्रियों को गौतमबुद्धनगर में किया गया होम क्वारंटाइन, यह है बडी वजह

Ten News Network

Galgotias Ad

गौतमबुद्धनगर : ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन के कारण जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। करीब एक माह और 15 दिन पहले ब्रिटेन यात्रा से लौटे 425 यात्रियों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। 28 दिन तक इन लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा।

कंट्रोल रूम और स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी की सेहत की निगरानी की जा रही है। सेक्टर 39 स्थित कोविड अस्पताल में विदेशी यात्रियों के लिए एक वार्ड भी आरक्षित कर लिया गया है।

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक 285 यात्री 15 दिन पहले विदेश यात्रा से लौटे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनमें से 150 यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच कराई जा चुकी है और सभी की रिपोर्ट निगेटिव है।

जिला प्रशासन ने 23 नवंबर से 8 दिसंबर के बीच ब्रिटेन से आए लोगों को उनकी सूचना खुद स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराने के लिए कहा है।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि ब्रिटेन से आए लोगों की कोरोना आरटीपीसीआर जांच कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी तक कोरोना से कोई भी यात्री पीड़ित नहीं मिला है। यदि किसी में संक्रमण की पुष्टि होती है तो उसका इलाज सेक्टर-39 स्थित कोविड अस्पताल में किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.