बजट को लेकर बीजेपी पार्टी के राज्यसभा सांसद डॉ अनिल अग्रवाल ने कहा – देश का होगा विकास

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– इस दशक के पहले बजट 2021 का पिटारा खुल चुका है। वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए देश का पहला पेपरलेस आम बजट पेश कर दिया है। इस बार कोरोना महामारी की मार से चरमराई आर्थिक गतिविधियों और असामान्य स्थिति में ये सामान्य सा बजट पेश किया गया है।

 

 

वर्ष 2021 का बजट पेश होने के बाद अब नेताओं की प्रतिक्रिया आने का सिलसिला शुरू हो गया है। इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद डॉ अनिल अग्रवाल ने ‘आत्मनिर्भर भारत’ के मद्देनजर आम बजट 2021-2022 की तारीफ करते हुए कहा- लोगों को उम्मीद नहीं थी कि इस प्रकार का बजट पेश होगा क्योंकि इससे पहले भी एक तरह से पांच मिनी बजट पेश हुए हैं।

 

 

साथ ही उन्होंने कहा कि ये बहुत ही शानदार बजट है इस​की जितनी प्रशंसा की जाए वो कम है। रक्षा क्षेत्र के बजट में बढ़ोतरी हुई है।

 

 

उन्होंने कहा कि, ”यह बजट आत्मनिर्भर भारत को मज़बूत बनाने का बजट है। ये सभी सेक्टरों को ध्यान में रखकर बनाया गया है,स्वास्थ्य सेक्टर में लगभग 137% की वृद्धि की गई। ये बजट 70,000 गांवों को मजबूत करेगा। 602 गांवों में डिस्ट्रिक्ट लेवल पर क्लीनिक बनेंगे वो विशेष उपलब्धि है।”

 

 

बजट में समाज के हर तबके के लिए बहुत कुछ प्रावधान किया गया है। इसमें देश के इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए जो प्रयास हुआ है और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बदलाव करने के लिए जिस प्रकार की कार्ययोजना बनाई गई है वह अभिनंदनीय है। यह बहुत महत्वपूर्ण और व्यवहारिक बजट है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.