दुबई ड्राई फूडस के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, कई व्यापारियों को लगा चुके हैं चुना

Ten News Network

Galgotias Ad

Noida: नोएडा की सेक्टर 58 थाना पुलिस ने शहर में दुबई ड्राई फूड्स के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों का नाम आकाशदीप शर्मा उर्फ हैरी व पंकज प्रकाश है, पुलिस के पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने मई 2019 में राजीव सिंह नामक व्यक्ति के माध्यम से श्री श्याम ट्रेडिंग कंपनी गुड़गांव में नौकरी पकड़ी। जहां उन्हें बतौर परचेज एग्जीक्यूटिव के पद पर रखा गया। जिसके लिए उनको 35000 रुपये मासिक तनख्वाह दी जाती थी।

 

आरोपियों ने बताया कि मोहित गोयल जॉकी कंपनी का मालिक बताया जा रहा है उसके साथ मिलकर करीब 11 लोग जिसमें लड़के और लड़कियां दोनों ही शामिल थे वह बतौर टेलीकॉलर का काम किया करते थे । यह सभी लोग व्यापारियों से महंगे मसाले व ड्राई फ्रूट खरीद कर अन्य खरीददारों को बेचा करते थे। यह सभी लोग व्यापारियों के साथ धोखाधड़ी कर फर्जी दस्तावेजों के सहारे खरीदारी कर उनका माल हड़प लेते थे तथा उन्हें फर्जी चेक देकर कहलाते रहते थे अगर कोई व्यापारी इसका विरोध करता था तो अपने यहां मौजूद बाउंसर उसे उनको डरा धमका कर चुप करा दिया जाता था।

 

पुलिस की माने तो यह लोग व्यापारियों से माल खरीद कर बेच देते थे तथा व्यापारियों को पैसा नहीं लौटते थे जब जब व्यापारियों के पैसों की ज्यादा देनदारी हो जाते थे , तो यह कंपनी बंद करके दूसरी जगह खोल लेते थे और उसमें भी यह लोग फर्जी कागजों का इस्तेमाल करते थे। जिससे कि वह पुलिस को चकमा दे सकें।

 

पकड़े गए आरोपी आकाशदीप शर्मा उर्फ हैरी सोना रोड गुड़गांव का रहने वाला है और दूसरा आरोपी पंकज प्रकाश आनंद गार्डन गुड़गांव का रहने वाला है पुलिस ने आरोपियों के पास से 16 पैकेट चावल एक पैकेट दाल, एक पैकेट दाल मसूर, एक पैकेट कसूरी मेथी, 5 पैकेट मसाले, एक लैपटॉप और दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं, साथ ही पुलिस बाकि आरोपियों की तलाश में भी जुट गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.