यूपी बोर्ड: 10 और 12वीं के नतीजे आज हो सकते है घोषित, पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा:- गौतमबुद्धनगर जिले में लगभग 41,000 छात्र अपने रिपोर्ट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में अधिकारियों का कहना है कि यूपी बोर्ड के तहत पढ़ने वाले कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए अंतिम परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे।

स्कूलों के जिला निरीक्षक धर्म वीर सिंह ने कहा की “हमें लखनऊ में शिक्षा विभाग से सूचना मिली है कि परिणाम तैयार हैं और अब किसी भी समय जारी किए जाएंगे।

अधिकांश स्कूलों में कक्षा 10 के छात्रों को कक्षा 11 में प्रवेश दिया गया है। परिणाम घोषित होने के बाद कक्षा 12 के छात्र कॉलेज में प्रवेश ले सकते हैं। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में एक साथ लगभग 1 लाख छात्र यूपी बोर्ड में नामांकित हैं, जिन्हें अगली कक्षा में पदोन्नत किया गया है।

सिंह ने कहा “ऑनलाइन कक्षाएं और परीक्षाएं चल रही हैं। एक बार कक्षा 10 और 12 के परिणाम आने के बाद, चक्र सामान्य हो जाएगा। उन्होंने कहा, “कॉलेज में प्रवेश पाने वाले छात्रों को आवेदन करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा क्योंकि शैक्षणिक सत्र अगस्त में शुरू होगा।”

शिक्षा विभाग के अनुसार, जिले में लगभग 22,000 छात्र हैं जो कक्षा 10 की परीक्षाओं में शामिल हुए थे। गौतमबुद्धनगर में यूपी बोर्ड के 153 स्कूल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.